एक ऐसा जिम जहाँ लड़के और लड़कियां नग्न हो साथ में करते है व्ययाम

लोग आधुनिकता की दौड़ में पता नहीं कैसी-कैसी चीज़े पसंद करते है। इस दौड़ती-भागती ज़िंदगी मे कुछ चीज़े दिल को भाती है तो वहीं कुछ समझ नही आती है। इंसान की पसंद-नापसंद उनके लालन-पालन के परिवेश, सभ्यता-संस्कृति और परम्पराओ से जुड़ी होती है।

इस तेज-भगति ज़िंदगी मे अपने आपको को फिट रखना भी एक चुनौती ही है, क्योकि फ़ास्ट फ़ूड के चलन में पौष्टिकता पीछे छूटती जा रही है। यही कारण भी है कि जिम की संख्या में काफी इजाफा हुआ है। आपको हर उम्र के लोग वहाँ दिख जाएंगे। खास कर आज का काम-काजी वर्ग अपनी जीवन शैली में जिम और व्ययाम को सेट कर चुका है। युवा भी इस प्रतिस्पर्धी जीवन मे अपने आपको फिट रखने के लिए जिम और व्ययाम का ही सहारा लेता है। यही कारण है कि जिम के विभिन्न ब्रान्ड्स की शाखाएं भिन्न-भिन्न शहरों में खुल रही है। देश तो ठीक है किंतु विदेशों में ऐसे भी निम है जहाँ आप बिना कपड़ों के व्ययाम कर सकते है! चौंक गए, यह बिल्कुल सौ फीसदी सच है, आइए आपको एक एएसए जिम के। अरे में जानकारी देते है जहां आप ऐसा कर सकते है और तो और जिम इसके फायदे भी बता रही है;

अभी कुछ दिनों पहले एक खबर ने ध्यान खींचा की न्यूयॉर्क में एक जिम श्रृंखला ने बिना कपड़ों की व्ययाम कक्षाओं का शुभारंभ किया, जिसके लिए सभी प्रतिभागियों को नग्न होने की आवश्यकता होती है। हेनसन फिटनेस (Hanson Fitness) ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा है ” कपड़ो के बिना व्ययाम करना के तरह के लाभ प्रदान करता है… जिसमे त्वचा की सांस लेने, एंडोर्फिन की निकासी आदि महत्वपूर्ण है।” दिलचप बात यह है कि जिम श्रृंखला के सदस्यों में कथित तौर पर रिहाना और सैंड्रा बुलॉक जैसी मशहूर हस्तियां भी है।
हेनसन फिटनेस न्यूयॉर्क का एक स्थापित एवं प्रख्यात नाम है जो पिछले 26 वर्षो से सेलेब्रिटीज़, मॉडल्स और धनाढ्य वर्गों में फिटनेस व्यवसाय का एक लोकप्रिय नाम है। उनकी नग्न व्ययाम कक्षाओं की रणनीति से वहां के बाजार में खलबली मचाने की कोशिश है।
अधिक जानकारी के लिए आप जिम की वेबसाइट विजिट कर सकते है, आपके लिए हेनसन फिटनेस पेज की तस्वीरें भी संलग्न कर रहे है।