महेंद्र सिंह धोनी ने दुबई में क्रिकेट अकादमी का शुभारंभ किया

पेशेवर क्रिकेटरों या खिलाड़ियों द्वारा अपना करना आम है लेकिन जब खिलाड़ी बड़ा हो तो यह आम बात नही रहतीं बल्कि आम लोगो का ध्यान खिंचती है। सचिन हो या विराट दोनो का ही रेस्तरॉ का व्यवसाय है, युवराज का गारमेंट्स का व्यवसाय है, इस कड़ी में नया नाम है महेंद्र सिंह धोनी, जिन्होंने अपनी क्रिकेट अकादमी की शुरुआत की है वो भी दुबई, सऊदी अरब अमीरात में।

एमएस धोनी ने दुबई में क्रिकेट अकादमी की शुरूआत पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी ने आधिकारिक तौर पर दुबई, संयुक्त अरब अमीरात में अपनी पहली वैश्विक क्रिकेट अकादमी की शुरुआत की। इस अकादमी को एमएस धोनी क्रिकेट अकादमी (एमएसडीसीए) नामित किया गया है। इस अकादमी में भारत के पूर्व कोचों की एक टीम होगी जिनका नेतृत्व मुम्बई के गेंदबाज विशाल महादिक। अकादमी की कुछ प्रमुख विशेषताओं में वीडियो विश्लेषण और रात में अभ्यास के लिए रोशनी की व्यवस्था आदि शामिल हैं।

भारतीय क्रिकेट इतिहास के सबसे सफल कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का यह व्यवसाय भी उनके करियर की ही फराह बुलंदी छुए। वैसे भी वो एक मंझे हुए रणनीतिकार है, यह तो मैदान में उनकी उपस्थिति मात्रा सही पता चलता है। गेम के हर फॉर्मेट की उनकी समझ और अनुभव उनकी कोचिंग की विशेषता होगी, ऐसे भी वो आने वाले खिलाड़ियों के प्रेरणास्रोत है ही।