बिग बॉस -11 से निकलने के बाद ये काम कर रहे हैं सितारे

बिग बॉस से कोई नहीं बच सकता है बिग बॉस के पास सामान्य मानव से ज्यादा आंखें जो है। जी हां हम बात कर रहे हैं टेलीविजन शो Bigg Boss कि जहां कैमरों की दुनिया से कलाकारों की असल जिंदगी को दुनिया के सामने लाया जाता है । इस रियलिटी शो का प्रसारण कलर्स टीवी पर होता है । इसमें दर्शक बिना किसी फोन और इंटरनेट के रहते हैं, जब तक वे इस शो का हिस्सा बने रहते हैं, और इस कॉन्टेस्ट में प्रतिभागी बने रहने के दौरान कंटेस्टेंट को उनकी फैमिली से भी दूर रखा जाता है। इसमें लगभग 10 से ज्यादा प्रतिभागी होते हैं। जिसमें केवल एक विजेता होता है, और उसे बहुत बड़ी धनराशि ईनाम के रूप में दी जाती है।

बिग बॉस के अब तक 11 सीजन आ चुके हैं और इनके विजेता इस प्रकार हैं-

बिग बॉस सीजन फर्स्ट विनर राहुल रॉय

बिग बॉस सीजन 2 विनर आशुतोष कौशिक

बिग बॉस सीजन 3 विनर

विंदू दारा सिंह

बिग बॉस सीजन 4

विनर श्वेता तिवारी

बिग बॉस सीजन 5 विनर

जूही परमार

बिग बॉस सीजन 6 मिनट

उर्वशी ढोलकिया

बिग बॉस सीजन 7 विनर

गौहर खान

बिग बॉस सीजन 8 विनर

गौतम गुलाटी

बिग बॉस सीजन 9 विनर

प्रिंस नरूला

बिग बॉस सीजन 10 विनर मानवीर गुर्जर

बिग बॉस सीजन 11 विनर शिल्पा शिंदे

वहीं अगर बात की जाए बिग बॉस सीजन 11 की तो इसे सलमान खान ने होस्ट किया था, और इस शो में जुबैर खान और सलमान खान के बीच हुई तू-तू मैं-मैं भी काफी चर्चा का विषय बना थी।

कौन कौन था बिग बॉस सीजन 11 में शामिल-

बिग बॉस सीजन 11 की शुरुआत 1 अक्टूबर 2017 को हुई थी जो जनवरी 14, 2018 को खत्म हुआ था। यह शो 105 दिनों तक चला था जिसमें प्रतिभागियों के बीच जमकर मुकाबला हुआ था। इस शो में 18 लोग थे इसमें कुछ लोग बतौर कॉमनर भी शामिल हुए थे। जिनके नाम इस प्रकार हैं।

1.हितेन तेजवानी

2.विकास गुप्ता

3.बेनफ्शा सूनावाला

4.सपना चौधरी

5.अर्शी खान

6.शिल्पा शिंदे

7.आकाश अनिल ददलानी

8.पुनीष शर्मा

9.लुसिंडा निकोलस

10.बंदगी कालरा

11.प्रियांक शर्मा

12.एस शिवानी दुर्गा

13.मेहजाबी सिद्दीकी

14.लव त्यागी

15.सब्यसाची सत्पती

16.हिना खान

17.जुबैर खान

18.ज्योति कुमारी

कौन था बिग बॉस सीजन 11का विजेता-

बिग बॉस-11 की विजेता शिल्पा शिंदे थी जो कि पॉपुलर टीवी शो “भाभी जी घर पर हैं” कि मुख्य किरदार थी लेकिन कुछ विवादों के चलते उन्हें या टीवी शो छोड़ने पर मजबूर होना पड़ा । बाद में बिग बॉस के घर में एंट्री लेते हुए शिल्पा ने जमकर तारीफें बटोरी और शो को जीत लिया ।

कहां व्यस्त हैं बिग बॉस सीजन 11 से निकले हुए सितारे-

बिग बॉस मैं चर्चा में रहने वाले सितारों को अक्सर कुछ ना कुछ काम मिल ही जाता है लेकिन कुछ सितारों उनके द्वारा किए गए बुरे व्यवहार के कारण उन को गुमनामी भी मिल जाती है आइए जानते हैं कुछ सितारों को कि कौन कहां क्या कर रहा है।

1. विकास गुप्ता-

बिग बॉस सीजन 11 में चर्चा में रहने वाले विकास गुप्ता जिन्हें इस सीजन में मास्टरमाइंड भी बुलाया जा रहा था। उनको पहले ज्यादा लोग पहचानते नहीं थे लेकिन फिर भी वह पॉपुलर TV शो “भाभी जी घर पर हैं” के पर्दे के पीछे से जुड़े हुए थे। फिलहाल विकास गुप्ता ने कुछ प्रोजेक्ट पर काम करना शुरू कर दिया है जिसका खुलासा उन्होंने किया है, हालांकि वह प्रोजेक्ट क्या है ! जल्दी ही यह सब के सामने आएगा।

2. प्रियांक शर्मा –

बिग बॉस सीजन 11 के घर के दूसरे सबसे मजबूत दावेदार को पहले कोई नहीं जानता था बिग बॉस के घर में एंट्री लेते हुए उन्हें बहुत पॉपुलैरिटी मिली । और प्रियांक शर्मा को विकास गुप्ता लेकर एक प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं, खबर है कि प्रियांक जल्द बॉलीवुड में भी नजर आ सकते हैं।

3. हिना खान –

शो की फर्स्ट रनर अप रही हिना खान को घर में सबसे लडाकू माना जाता था। हालांकि इन दिनों वह एक स्क्रिप्ट को पढ़ रहीं हैं, अगर उन्हें वह पसंद आती है तो वह जल्दी बॉलीवुड में डेब्यू करेंगी।

4. ज्योति कुमारी-

ज्योति कुमारी बिहार से आई थीं। शो के बाद वह चर्चा में तो नहीं रही लेकिन विकास गुप्ता उनको भी लेकर एक प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं।

बताते चलें कि ज्योति के पिता क्लर्क हैं और ज्योति हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट में टॉपर रह चुकी हैं जो दिल्ली में यूपीएससी की तैयारी में भी लगी हुई हैं ।

5. सब्यसाची सतपति-

यह जाने-माने डिजाइनर भी हैं। लेकिन यह सब्यसाची मुखर्जी नहीं है। आजकल सतपति भी एक स्क्रिप्ट को पढ़ रहे हैं उनका मानना है कि अगर कोई अच्छा किरदार मिले जो लंबे समय तक लोगों के दिमाग में बैठा रहे तो मैं ऐसे किरदार के लिए काम करना जरूर पसंद करूंगा ।

6. सपना चौधरी –

हरियाणा में अपने डांस से समा बांधने वाली सपना चौधरी भी बिग बॉस के घर में आने के बाद काफी हिट साबित हो रही हैं ।जी हां उन्हें हाल ही में बॉलीवुड में एक सॉन्ग ताऊ हट जा ” में डांस करते देखा जा रहा है, उम्मीद है कि Bigg Boss में आने से उन्हें बॉलीवुड में और भी काम मिलने की गुंजाइश है।

7. शिल्पा शिंदे – बिग बॉस सीजन 11 की विजेता रह चुकी शिल्पा शिंदे वैसे तो जीत का जश्न मना रही हैं, लेकिन अगर बात की जाए उनको मिली इनाम राशि की तो उसको लेकर उन्होंने हाल ही में एक खुलासा किया है।
जी हां शिल्पा शिंदे ने हाल ही में बताया है कि वह अपनी इनाम राशि से ऐसे लोगों के लिए काम करना चाहती है, जून की पापा की यादों में बसते थे।
शिल्पा शिंदे ने इच्छा जताई है कि वह एक क्रेच बनवाना चाहती हैं,
क्योंकि भारत देश में आज बहुत से ऐसे लोग हैं जो समय ना मिलने पर अपने माता-पिता की देखरेख के लिए बाहर से लोगों को बुलाते हैं इसकी निजात के लिए शिल्पा शिंदे ने क्रेच बनवाने की इच्छा जताई है, जहां पर लोग अपने माता पिता को भेज सकते हैं। जिसमें वह अपनी उम्र के लोगों के साथ हंसी खुशी अपना दिन गुजार सकते हैं और गेम वगैरा खेल सकते हैं।

इसके अलावा शो के सारे चेहरे लगभग गुमनामी की दुनिया में है जो सुर्खियों में नहीं आए और ना ही उन्हें कोई काम मिला है।

या इस शो के वो लोग जो पहले से किसी बिजनेस, एक्टिंग या धर्म संस्था से जुड़े थे वे वापस अपने काम पर लग गए हैं।