टेस्ला के चेयरमैन पद से इस्तीफा देंगे एलन मस्क

टेस्ला के चेयरमैन एलन मस्क इन दिनों विवादों में घिरे हुए हैं, और कहा जा रहा है कि वह जल्द ही टेस्ला के चेयरमैन पद से इस्तीफा भी दे देंगे, लेकिन बात उनके इस्तीफे तक ही नहीं रुकी है, कहा यह भी जा रहा है कि टेस्ला के चेयरमैन पद से इस्तीफा देने के बाद एलन को अरबों रुपए का जुर्माना भी भरना पड़ेगा। जिसके कारण उनके ऊपर एक और आफत आन पड़ी है।

क्या है पूरा मामला – 

अमेरिकी कार निर्माता कंपनी टेस्ला इंक के संस्थापक और सीईओ एलन मस्क ने 3 साल के लिए चेयरमैन के पद से इस्तीफा देने पर सहमति जताई है। खास बात यह है कि एलन मस्क इस्तीफा देने के साथ ही साथ है एक अरब ₹45 करोड़ की भारी-भरकम रकम भी जुर्माने के रूप में चुकता करेंगे। सिक्योरिटी एंड एक्सचेंज कमिशन ने एलन मस्क पर एक मुकदमा दायर किया है जिसके तहत यह बात कही जा रही है कि एलन मस्क ने निवेशकों को धोखे में रखने का काम किया है जिसके कारण एलन मस्क पर मुकदमा दर्ज किया गया है। सिक्योरिटी एंड एक्सचेंज कमिशन के के द्वारा मामला दर्ज करवाने के 2 दिन बाद सहमति के आधार पर एलन मस्क को इस्तीफे और जुर्माने की बात कही गई है।

गौरतलब है कि सिक्योरिटी एंड एक्सचेंज कमिशन और एलन मस्क के बीच हुए इस समझौते को अभी अदालत के अंतरिम मंजूरी की जरूरत है फिलहाल एलन मस्क को अध्यक्ष पद 45 दिनों के अंदर छोड़ना पड़ेगा लेकिन वो सीईओ के पद पर बने रहेंगे।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram