फोर्ब्स पत्रिका की लिस्ट में टॉप 100 से बाहर हुए, आमिर खान, शाहरुख खान, अमिताभ बच्चन

Forbes list
Forbes list

फोर्ब्स पत्रिका की सबसे ज्यादा कमाई करने वाले लोगों की 2018 की लिस्ट सामने आ चुकी है। जिसमें बॉलीवुड के बड़े-बड़े सितारों की चमक फीकी पड़ गई है। लेकिन कुछ सितारों ने फोर्ब्स पत्रिका में अपना नाम बनाए रखकर बॉलीवुड की इज्जत बचाए रखी है। बॉलीवुड इंडस्ट्री से दो सितारों का नाम फोर्ब्स पत्रिका की लिस्ट में शामिल है। हैरानी वाली बात यह है कि इस पत्रिका में जिन सितारों का नाम काफी समय से शामिल होता आ रहा था वे अब इस लिस्ट से बाहर हो चुके हैं।

शाहरुख, आमिर और अमिताभ बच्चन का सूपड़ा हुआ साफ –

बॉलीवुड के किंग खान और शहंशाह माने जाने वाले अमिताभ बच्चन का फोर्ब्स पत्रिका के टॉप हंड्रेड लिस्ट में से नाम हट गया है। साथ ही साथ बॉलीवुड में सुपर डुपर हिट फिल्में देने वाले आमिर खान भी इस लिस्ट से बेदखल किए जा चुके हैं। यह तीनों सितारे लगातार पत्रिका की लिस्ट में शामिल होते चले आ रहे थे लेकिन इस बार इन दोनों सितारों को फोर्ब्स पत्रिका की लिस्ट से बाहर का रास्ता देखना पड़ा है। इससे साफ पता चलता है कि शाहरुख खान आमिर खान और अमिताभ बच्चन की कमाई पहले से काफी घट चुकी है। जिसकी वजह से इनका नाम इस लिस्ट में शामिल नहीं हुआ। वही इस सबसे ज्यादा कमाई करने वाले 100 शख्स की लिस्ट में फोर्ब्स पत्रिका में बॉलीवुड इंडस्ट्री से सलमान खान और अक्षय कुमार का नाम जुड़ा हुआ है। शाहरुख खान की अनुष्का शर्मा के साथ एक फिल्म आई थी जब हैरी मेट सेजल। लेकिन बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म ने उतना कमाल नहीं किया था जितने की उम्मीद जताई जा रही, फिलहाल शाहरुख खान अभी एक ही फिल्म पर फोकस कर रहे हैं ताकि वे अपनी कमाई का आंकड़ा बढ़ा सकें।

गौरतलब है कि इस लिस्ट में अक्षय कुमार का स्थान सलमान खान से ऊपर है। अक्षय कुमार इस लिस्ट में 76वें स्थान पर हैं जबकि सलमान खान इस लिस्ट में 82वें स्थान पर हैं। 2018 फोर्ब्स की लिस्ट में टॉप पोजिशन हासिल की अमेरिकी मुक्केबाज फ्लोयड मेवेदर ने। उनकी सालभर की कमाई 28.5 करोड़ डॉलर यानी 19.14 अरब रुपए रही है। फोर्ब्स की लिस्ट ने कहा कि इन 100 लोगों की पिछले 12 महीने की कुल कमाई पिछले साल के मुकाबले 22 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। इस लिस्ट में जॉर्ज क्लूनी पर दूसरे नंबर टीवी स्टार और तीसरे नंबर पर महिला बिजसमैन काइली जेनर हैं। इस लिस्ट में नंबर 10 पर फुटबॉल खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो है।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram