बाबा रामदेव ने लांच किया पतंजलि सिमकार्ड

बाबा रामदेव के नाम से आज हर कोई परिचित है क्योंकि पतंजलि प्रोडक्ट ने आज देश के कोने-कोने में अपनी जगह बना ली है आज आपको आपके गली मोहल्ले शहर में पतंजलि इसको जरूर दिखाई देंगे जहां पर पतंजलि के प्रोडक्ट मिलते हैं लेकिन अब बाबा रामदेव ने पतंजलि का SIM कार्ड भी लॉन्च कर दिया है जो जल्दी मार्केट में उपलब्ध होगा।

लॉन्च हुआ पतंजलि सिम कार्ड-

बाबा रामदेव ने पतंजलि सिम कार्ड की लॉन्चिंग की है और इसके लिए उन्होंने BSNL के साथ मिलकर के इसको लॉन्च किया है। इसका नाम स्वदेशी समृद्धि सिम कार्ड बताया जा रहा है SIM कार्ड का ऊपरी हिस्सा पतंजलि के नाम से लिखा होगा जबकि कार्ड के नीचे तरफ बाएं भाग में BSNL का लोगो बना रहेगा। साथ ही साथ बाबा रामदेव ने इस सिम की लॉन्चिंग के बाद टेलीकॉम सेक्टर में भी एंट्री कर ली है। हालांकि शुरुआत में इसके प्रयोग को सीमित रखे जाने की बात कही जा रही है।

पतंजलि के कर्मचारी करेंगे इस सिम का सबसे पहले प्रयोग-

स्वदेशी समृद्धि SIM कार्ड का प्रयोग शुरुआती तौर पर पतंजलि के कर्मचारियों द्वारा ही किया जाएगा उसके बाद इसको बाजार में लाने की तैयारी की जा रही है। इस फिल्म में आकर्षक डाटा प्लान के साथ-साथ फ्री कॉलिंग और फ्री SMS की सुविधा भी उपलब्ध है।

क्या-क्या है सिम की सुविधाएं-

SIM लॉन्चिंग के दौरान बताया गया कि स्वदेशी समृद्धि सिम में उपभोक्ताओं द्वारा 144 रुपए का रिचार्ज कराने पर देश भर में फ्री में कॉल कर सकेगा साथ ही साथ 2 GB डाटा और सौ SMS भी फ्री में दिया जा रहा है। आगे बताते हुए कहा गया कि एक सिम को लेने का एक और फायदा है कि, अगर आप पतंजलि का प्रोडक्ट खरीदते हैं तो आपको 10% का डिस्काउंट भी मिलेगा। इसके साथ ही साथ यूजर को ढाई लाख रूपए तक का मेडिकल इंश्योरेंस और 5 लाख तक का लाईफ इंश्योरेंस भी दिया जाएगा।

कैसे मिलेगी पतंजलि की सिम-

BSNL के चीफ जनरल मैनेजर सुनील गर्ग ने बताया है कि पतंजलि का प्लान, बीएसएनएल, का बेस्ट प्लान है। उन्होंने कहा कि 144 रू के रीचार्ज में 100 SMS और 2GB डाटा बहुत अच्छी सुविधा है। सुनील गर्ग ने बताया कि अभी यह सुविधा केवल पतंजलि के कर्मचारियों के लिए ही उपलब्ध है और पतंजलि की कर्मचारी अपना ID कार्ड दिखाकर इस सिम को प्राप्त कर सकते हैं।

रामदेव ने कहा देश सेवा है हमारा मिशन-

बाबा रामदेव ने सिम कार्ड की लॉन्चिंग के दौरान कहा कि BSNL 100 स्वदेशी नेटवर्क है और दोनो कंपनियों का मिशन,
यानी BSNL और पतंजलि का मिशन देश की सेवा करना है। रामदेव ने कहा कि कंपनी का मिशन चैरिटी करना है। बाबा रामदेव ने SIM कार्ड के बारे में अन्य जानकारियां देते हुए भी कहा कि हमारा सिम कार्ड सस्ता डाटा और फोन कॉल के अलावा, हेल्थ और लाइफ इंश्योरेंस की सुविधाएं भी मुहैया कराएगा।
लाइफ इंश्योरेंस की बात को पूर्णत: स्पष्ट करते हुए रामदेव ने कहा कि इंश्योरेंस केवल रोड एक्सीडेंट होने के कारण ही कवर किया जाएगा।

पतंजलि और BSNL के इस संयुक्त प्रयास से बाबा रामदेव जल्दी टेलीकॉम सेक्टर में भी बड़ा नाम बनाने की तैयारी में है अब देखना यह है कि यह SIM आम नागरिकों के लिए कब तक उपलब्ध हो जाएगी।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram