यादव चैंबर ऑफ कॉमर्स (IFYCC) ने स्टार्टअप के लिए युवाओं को किया आमंत्रित

पटना- बिहार को विकसित बनाना हमारा लक्ष्य है। हमलोग बिहार के विभिन्न क्षेत्र में निवेश को आगे बढाने हेतु हेल्थ, सर्विस, उधोग और कृषि क्षेत्र में स्टार्टअप लेकर आए है। हम चाहते है की यादव समाज के लोग अपने नए आइडिया के साथ विजनेश की दुनिया में आए।जिससे हमलोग एक विकसित बिहार बना सके। उक्त बातें आई एफ वाई सी सी के अध्यक्ष सुदेश यादव ने होटल लेमन ट्री में आयोजित इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ यादव चेंबर ऑफ कॉमर्स की मीटिंग को सम्बोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि आज भारत की अर्थव्यवस्था में तेजी से बदलाव में आ रहा है, हम चाहते है कि बिहार के हमारे समाज से आने वाले युवा विजनेस के क्षेत्र के आगे आए। इस कार्यक्रम कराने का हमारा मकशद है कि बिजनेसः के क्षेत्र में संघर्ष करने वाले युवा और समाज के स्थापित उधोगपतियों के बीच एक समन्यव बनाया जा सके ।इस कार्यक्रम में देश विदेश के आई एफ वाई सी सी के से जुड़े 200 उधोगपतियों ने भाग लिया।

इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ यादव चेंबर ऑफ कॉमर्स के द्वारा आयोजित इस मीटिंग को सम्बोधित करते हुए सांसद जयप्रकाश यादव ने कहा कि बिहार समाजिक लड़ाई के फलस्वरूप हमारे समाज के लोगों ने राजनीति में तो अपनी मुकाम स्थापित कर ली है। लेकिन आर्थिक तौर पर यादव समाज आज भी पिछड़ा हुआ है। जयप्रकाश यादव ने कहा कि आई एफ वाई सी सी यादव समाज के लोगों को उधोग के क्षेत्र में आगे बढ़ाए जिससे आर्थिक समानता को दूर किया जा सके।

पूर्व मंत्री चन्द्रिका राय ने कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि आज की दुनिया तकनीकि की है। यादव समाज के लोग तकनीकि की दुनियां में आगे आए। और रोजगार के ढेरों अवसर पैदा करे। इन्होंने कहा कि आई एफ वाई सी सी समाज के युवाओं को जोड़ने हेतु जो एजेंडा तय किया है उसका मेरा पूरा समर्थन है।
कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए जदयू नेता छोटेलाल जी ने कहा कि आज बिहार में सड़क, बिजली औऱ कानून की हालत और में सुधार हुआ है जिससे निवेश का माहौल बना है। हम उम्मीद करते है कि आई एफ वाई सी सी बिहार के पिछड़ेपन को दूर करने लिए यहाँ बिभिन्न सेक्टरों में निवेश करेगा।

आई एफ वाई सी सी डायरेक्टर जेनरल राजेश यादव ने बताया की देश भर से आए बिजनेसमैन ने कहा है कि हम बिहार में निवेश करेंगे। और यादव समाज से आने वाले लोगों को हम बिजनेश करने के तरीकों को बताएगे।
आई एफ वाई सी सी के अध्यक्ष सुदेश यादव ने आज आई एफ वाई सी सी बिहार चेप्टर की आज घोषणा की। बिहार चैप्टर के अध्यक्ष विनोद यादव को बनाया गया। तथा कार्यकारणी में मृगाक शेखर को महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी गई। इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ यादव चेंबर ऑफ कॉमर्स द्वारा आयोजित इस मीटिंग को सीताराम यादव(दिल्ली), एस एस यादव(गुजरात), जी कानन(तमिलनाडु ) बलराम यादव (उड़ीसा),एस पी यादव(चंडीगढ़),विनय यादव(नेपाल), रामबालक,मनोज, अजीत यादव सहित कई उधोगपतियों ने सम्बोधित किया।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram