फोर्ब्स पत्रिका ने जारी कर दी सौ अमीरों की सूची, मुकेश अंबानी इस स्थान पर पहुंचे

भारत आज एक बढ़ती हुई अर्थव्यवस्था के रूप में आगे बढ़ रहा है, लेकिन इस तरक्की के पीछे कहीं ना कहीं भारत के उन लोगों को भी एक वजह मानी जाती है, जिनकी वजह से भारत की अर्थव्यवस्था में कई कार्य किए जाते हैं, और उनके द्वारा खर्च किए जाने वाले रुपयों को एक अलग रूप से प्रयोग किया जाता है। इसी कड़ी में फोर्ब्स पत्रिका के द्वारा जारी किए जाने वाले अमीरों की सूची को जारी कर दिया गया है, जिसमें भारत के सौ अमीरों को रखा गया है।

इस स्थान पर हैं मुकेश अंबानी – 

फोर्ब्स पत्रिका ने जिन सौ अमीर भारतीयों की सूची जारी की है उसमें मुकेश अंबानी लगातार 11वें साल भी पहले स्थान पर बने हुए हैं। 4730 करोड़ डॉलर यानी 3.40 लाख करोड़ रुपये की संपत्ति है। वहीं इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर विप्रो के चेयरमैन अजीम प्रेमजी है। प्रेमजी की कुल संपत्ति 2100 करोड़ डॉलर (1.51 लाख करोड़ रुपये) है। इसके बाद तीसरे पायदान पर आर्सेलर मित्तल के मालिक लक्ष्मी मित्तल का नाम है जिनकी कुल संपत्ति 1830 करोड़ डॉलर (1.31 लाख करोड़ रुपये) है।

गौरतलब है कि मुकेश अंबानी लगातार 11 वीं साल भी इस पायदान पर अपने आपको उसी स्थान पर बनाए रखा है। वहीं सातवें नंबर पर गोदरेज ग्रुप है जिसकी कुल संपत्ति 1400 करोड़ डॉलर (10 लाख करोड़ रुपये) है। आठवें नंबर पर 1260 करोड़ डॉलर (करीब 90,732 करोड़ रुपये) की संपत्ति के साथ सन फार्मा के मालिक दिलीप सांघवी का नाम है।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram