इस शराब ने बनाया नया वर्ल्ड रिकॉर्ड, 8 करोड़ में बिकी शराब की यह बोतल

शराबियों के नशे की लत एक ऐसी लत होती है जिसे छुड़ा पाना बहुत ही मुश्किल होता है लेकिन कभी-कभी शराबियों के कुछ करनामे इतने बड़े होते हैं जो चर्चा का विषय बन जाते हैं। कुछ ऐसा ही एक मामला सामने आया है शराब के नए किस्से में जिससे शराब दुनिया के वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल हो गई है।

8 करोड़ में बिकी शराब की यह बोतल – 

शराबियों के कारोबार में बहुत पैसा है यह बात तो आप लोगों ने सुने होंगे लेकिन जब कोई शराब की बोतल आठ करोड़ में बिके तो बड़े से बड़ा शराबी भी एक बार आश्चर्यचकित हो जाएगा जी हां हम बात कर रहे हैं स्कॉटलैंड के एक ऐसे शख्स की जिसकी एक शराब की बोतल आठ करोड़ रुपए में बिकी है। मैकलन वैलेरियो अदामी की व्हिस्की 1926 में बननी शुरू हुई थी। जिस बोतल की नीलामी हुई है वह 1986 में बनी है। यह बोतल वेलेरियो अदामी की डिजायन की हुई है जिसके सिर्फ चुनिंदा पीस बनाए गए थे।

स्कॉटलैंड के एडिनबर्ग में व्हिस्की की एक बोतल 1.1 मिलियन डॉलर (करीब 8 करोड़ रुपये) में बिकी। इस बोतल की बिक्री नीलामी के जरिए हुई जिसे एक अमेरिकी ने इतनी मोटी रकम देकर खरीदा है। मैकलन वैलेरियो अदामी की 60 साल पुरानी इस बोतल की बिक्री के साथ ही सबसे महंगी व्हिस्की होने का विश्व रिकॉर्ड बना लिया।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram