इलाज के नाम पर औरतों के साथ यह हरकत करता था बाबा

आज हमारे समाज में अंधविश्वास में एक ऐसी जगह बना ली है जिसे उजड़ते उजड़ते सदियां लग जाएंगी क्योंकि आज भी भारत में जिस प्रकार की अशिक्षा है उससे उबर पाने में अभी सालों लगेंगे लेकिन लोगों को अंधविश्वास के ऊपर इतना भरोसा है कि वह किसी भी हद तक जाकर अंधविश्वास का सहारा लेकर इलाज करवाने पर भी उतारू हो जाते हैं। और इसी सिलसिले में इलाज के नाम पर औरतों के साथ एक बाबा ऐसी हरकत करता था जिसे जानने के बाद उसे हवालात के पीछे भेज दिया गया है।

किश करके करता था इलाज – 

बाबा औरतों का इलाज करने के बहाने उनको किश करके ठीक करने की बात कहता था और लोग उसके पास आते जाते भी थे लेकिन जब यह मामला पुलिस के संज्ञान में आया तो पुलिस ने इस पर एक्शन लेने की सोची क्योंकि लोगों के द्वारा इस मामले की शिकायत नहीं की गई थी। इसलिए पुलिस को इंतजार करना पड़ा और बाबा की दिनचर्या पर नजर रखना पड़ा किसान से बाबा बने इस शख्स का नाम प्रकाश चौहान बताया जा रहा है। जो हाल ही में खेती बाड़ी का काम छोड़कर इलाज करने के धंधे में शामिल हुआ था। स्वयंभू बाबा नाम के इस शख्स को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। और पुलिस ने कहा है कि इस बाबा के खिलाफ कोई भी शिकायत दर्ज नहीं की गई थी लेकिन पुलिस इस तरीके की गतिविधियां देखने के बाद लगातार इस पर नजर बनाए हुए थी जिसके बाद इस मामले को संदिग्ध मानकर बाबा को गिरफ्तार किया गया है।

इस मामले की जांच कर रहे अफसरों ने कहा है कि इस मामले की पूरी जांच करने के बाद ही कोई कार्यवाही की जाएगी फिलहाल बाबा से पूछताछ जारी है। मामले की जांच कर रहे अफसर जीतूमनी बोहरा ने कहा, ”उसके खिलाफ कोई मामला नहीं था, लेकिन हम उसकी गतिविधियां देख रहे थे. चूंकि वह वहीं का रहने वाला है, लिहाजा गांववाले शिकायत कराने से डर रहे थे।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram