ट्रिपल तलाक की आड़ में पति ने की हैवानियत की सभी हदें पार

ट्रिपल तलाक के दम पर पति अपनी पत्नियों के ऊपर आए दिन अत्याचार कर रहे हैं लेकिन सरकार इस ट्रिपल तलाक के मामले को सुलझाने में ना जाने कितने और साल लगाएगी। ना जाने कितनी ही पत्नियां इस ट्रिपल तलाक का शिकार बन चुकी है और अभी कितनी और बनना बाकी है। अब एक बार फिर ट्रिपल तलाक का मामला झारखंड के रांची से खोल के सामने आया है। जहां पति ने पहले तो हैवानियत की सारी हदें पार की उसके बाद अपनी पत्नी को तलाक तलाक तलाक कह कर छोड़ दिया।

पति ने की हैवानियत की सारी हदें पार और दिया ट्रिपल तलाक-

झारखंड के रांची में एक हैवान पति ने अपनी पत्नी का सबसे पहले हथोड़ा मारकर अपनी पत्नी का हाथ तोड़ दिया उसके बाद उसे तीन बार तलाक कहकर तलाक दे दिया। दरअसल, साल 2012 में नाजिम परवीन का सज्जाद अली से निकाह हुआ था। पहले के 3 महीने सब कुछ राजी खुशी चल रहा था लेकिन 3 महीने के बाद नाजिम ने परवीन से 3 लाख रुपए की मांग की और जब परवीन इतनी भारी रकम देने से असमर्थ रही तब नाजिम उसे मारने पीटने लगा। दरअसल परवीन पिता की एक छोटी सी साइकिल की दुकान है और उस दुकान से ही पूरे घर का पेट भरता है, अब भला नाजिम की इस भरी मांग को वह कैसे पूरा कर पाता। धीरे-धीरे नाजिम और परवीन में झगड़े बढ़ते गए और नाजिम अपनी हैवानियत की सारी हदें पार करता गया। सोमवार रात सज्जाद ने परवीन को कमरे में बंद कर उससे एक बार फिर मारपीट की. उसने रॉड और हथौड़े से परवीन को पीटा। पिटाई में उसका एक हाथ टूट गया और अगले दिन सज्जाद ने उसे तीन तलाक दे दिया। पति की हैवानियत से तंग आकर परवीन ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।  गंभीर रूप से घायल परवीन को पुलिस ने पहले अस्पताल में भर्ती कराया। पुलिस ने सज्जाद के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। कांके पुलिस स्टेशन के सब-इंस्पेक्टर चुनुआ ओरोन ने बताया कि आरोपी की एक महिला मित्र रोशनी भी परवीन को तलाक दिए जाने की वजह हो सकती है।

इस ट्रिपल तलाक के मुद्दे पर आए दिन विवाद होते रहते हैं लेकिन कभी कोई निष्कर्ष निकल कि नहीं आता। भाजपा सरकार ने ट्रिपल तलाक बिल को पास करने के लिए बहुत गुहार लगाई तब जाकर सुप्रीम कोर्ट ने इसे पास कर दिया लेकिन हाई कोर्ट में अब यह हमला फांसी के फंदे की तरह अटका हुआ है। जहां रोज मुस्लिम महिलओं के हक की बात कही जाती है तो वहीं दूसरी ओर महिलाओं के साथ इस तरह की हैवानियत देखने को मिलती है।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram