दबंग खान की हत्या की साजिश का हुआ पर्दाफाश, बढाई गई सलमान खान की सुरक्षा

बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान की हत्या की साजिश का सनसनीखेज खुलासा गुरुग्राम के विशेष एसटीएफ ने किया है. इसके चलते हरियाणा पुलिस के एसटीएफ ने गैंगस्टर सम्पत नेहरा (28) को बुधवार को हैदराबाद में गिरफ्तार किया था. अपराधी सम्पत नेहरा बॉलीवुड के सुपरस्टार अभिनेता सलमान खान को जान से मारने की प्लानिंग कई महीनो से कर रहा था. पुलिस के मुताबिक, नेहरा ने मुंबई शहर जाकर सलमान खान के घर की रेकी की थी, आने-जाने का समय और उनके सुरक्षाकर्मियों के बारे में जानकारी ली थी, काम खत्म होने के बाद वह विदेश जाने की प्लानिंग कर रहा था. आपको बता दे की, संपत नेहरा के खिलाफ नेहरा के खिलाफ हरियाणा, पंजाब, राजस्थान और चंडीगढ़ में हत्या, अपहरण और सुपारी लेकर हत्या करने के दो दर्जन से अधिक मामले दर्ज हो चुके हैं. नेहरा के सिर पर नकद ईनाम घोषित किया गया था. सम्पत नेहरा, गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गैंग के लिए काम करता है, जिसने जनवरी 2018 में सलमान खान को जान से मारने की धमकी दी थी. लॉरेंस बिश्नोई साल 1998 में काले हिरण का शिकार करने को लेकर सलमान खान से नाराज है. हरियाणा एसटीएफक के डीआईजी सतीश बालान ने बताया कि, संपत ने कबूल किया है कि, उसे लॉरेंस ने सलमान की हत्या करने का काम दिया था. गैंग का मुखिया लॉरेंस बिश्नोई फिलहाल जोधपुर जेल में बंद है. एसटीएफ टीम ने बताया कि, संपत नेहरा सोशल मीडिया के जरिये गिरफ्त में आया. नेहरा का गैंग सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव है. नेहरा को फिलहाल ट्रांसिज रिमांड के लिए लोकल कोर्ट में पेश किया जाएगा. इस साजिश में और कौन-कौन मददगार थे, उनकी जानकारी और तलाश में अब एसटीएफ की टीम लगी हुई है. संपत नेहरा से आगे की पूछताछ में कई और बड़े खुलासे होने की भी उम्मीद है.

जेल में रहकर ही रची साजिश

एसटीएफ को संपत नेहरा से जो जानकारी मिली, उसके मुताबिक लॉरेंस विश्नोई जेल में बैठकर ही इस पूरी साजिश को रच रहा था. इसके लिए संपत नेहरा को ये जिम्मेदारी दी गई थी. संपत नेहरा की दोस्ती लॉरेंस बिश्नोई से जेल में ही हुई थी. इसके बाद संपत विश्नोई गैंग से जुड़ा. संपत नेहरा चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में छात्र राजनीति के दौरान लॉरेंस विश्नोई के संपर्क में आया था. सलमान की हत्या की प्लानिंग करने के लिए नेहरा मुंबई में एक दौरे पर भी आया था. उसने सलमान के घर, उनके आसपास के इलाके और उनके घर की तरफ जाने वाले रास्तों की तस्वीरों अपने मोबाइल फोन पर खींची. मुंबई में सलमान को उनके घर की बालकनी में मारने की साजिश थी. संपत नेहरा फैन बनकर सलमान की हत्या करने वाला था, फैन्स और सलमान के बीच कितना फासला है और इस फासले में किस हथियार से गोली दागी जा सकती है, इसकी भी जानकारी संपत नेहरा ने जुटाई थी.

गौरतलब है कि बिश्नोई समाज वही कम्युनिटी है जो 20 साल से सलमान खान के काला हिरण शिकार मामले की पहल कर रहा है. इसी मामले को लेकर बिश्नोई समाज कई साल से सलमान खान से नाराज है और उनके विरोध मे है. जब सलमान खान की रवानगी जोधपुर सेंट्रल जेल मे हुई थी तब जेल के बाहर और सुनवाई के दौरान कोर्ट के बाहर भी बिश्नोई समाज की भीड़ हमें देखने को मिली थी. अब इस घटना के बाद सुपरस्टार सलमान खान की सुरक्षा बढाई गई है. हलाकि कल ही केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी सलमान खान से मिलने उनके घर गए थे. जहा गडकरी जी ने सलीम जी को और सलमान खान को सरकार के चार साल के उपलब्धियों के बारे मे बताया. ये भेट करीब 1 घंटे तक चली. हलाकि इस भेट का कोई राजनितिक मतलब नहीं था, ये भेट सरकार के संपर्क अभियान के तहत हुई. सलमान खान की हत्या करने प्रयास इससे पहले भी किया जा चूका है.

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram