दिल्ली के पहाड़गंज होटल से 39 नेपाली लड़कियों को निकाला, मानव तस्करी गिरोह का किया पर्दा फाश

नई दिल्ली में महिला आयोग और पुलिस की  संयुक्त टीम ने मिलकर आज सुबह एक पहाड़गंज नामक होटल से  में कम से कम 39 नेपाली लड़कियों को मुक्त कराया है। सभी लड़कियां नेपाल की हैं जिन्हें कुछ लोग यहां ले आये थे। आप को  बता दें कि दिल्ली महिला आयोग ने 25 जुलाई को भी 16 लड़कियों को बचाया था ।

महिला आयोग ने बताया कि मानव तस्करी रोधी अभियान देर रात करीबन  एक बजे से शुरू  हो चुका था जोकि सुबह छह बजे तक चला। इस पूरे अभियान की जानकारी महिला आयोग की अध्यक्ष ‘स्वाति मालीवाल’ ने ट्विटर पर ट्वीट करके दी। उन्होंने ट्वीट किया की- “आयोग को गुप्त सूचना मिली और पहाड़गंज के होटल ‘ह्रदय इन’ से 39 नेपाली लड़कियों को छुड़ाया गया”।

रात भर छापेमारी चलती रही और दिल्ली पुलिस ने भी  इसमें काफी सहयोग दिया। बता दे कि पूररे होटल  बस नेपाल से लाई गईं लड़कियां ही थी जिन्हें खाड़ी देशों में भेजा जाना था। यहां मानव तस्करी के एक बड़े गिरोह का पर्दाफाश हुआ है। 25 जुलाई के बाद से यह तीसरा अभियान है जोकि सफल रहा।

महिला आयोग ने दिखा दिया कि औरतें भी किसी से कम नही होती है, अपनी बहादुरी व दलेरी से कुछ भी कर सकती है। इन नेपाली लड़कियो को बचाकर देश का सिर झुकने से बच लिया। हम सब इनके जज़्बे को सलाम करते हैं।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram