महेश भट्ट व उनके परिवार की हत्या की साजिश रचने में 10 लोगो को 5 साल का कारावास

निर्माता-निर्देशक महेश भट्ट और उनके परिवार को 2014 में मारने की साजिश रचने के जुर्म में दस लोगो को मुम्बई की एक अदालत ने 5 साल के कारावास की सजा सुनाई है। सभी मुजरिमो को इंडियन पैनल कोर्ट की धारा 120B और आर्म्स एक्ट के तहत सजा सुनाई गई। कोर्ट के इस फैसले से मुम्बई व बॉलीवुड में अंडरवर्ल्ड के पुनः सक्रिय होने की संभावनाओं को गहरा झटका लगा है।

हालांकि महेश भट्ट को धमकियां मिलने की शुरुआत 2006 से ही हो चुकी थी। महेश भट्ट की हत्या की साजिश रचने में जिन दस मुजरिमो को सजा हुई है वो गैंगस्टर रावण पुजारी के गिरोह के सदस्य हैं। हालांकि पुजारी खुद देश के बाहर रहता है और अपने गिरोह का संचालन वहाँ से ही करता है। महेश भट्ट व उनके परिवार की हत्या की साजिश के पीछे की मंशा यह थी कि वो अपने गिरोह को मुम्बई में पुनः सक्रिय करना चाहता था।

सजा मिले इन दस मुजरिमो को 2015 में साजिश को सफल बनाने के पूर्व हि गिरफ्तार कर लिया गया था। इन दसों मुजरिमो की गिरफ्तारी, सिर्फ महेश भट्ट के लिए ही नहीं बल्कि मुम्बई के लिए भी एक अच्छी खबर थी, क्योकि पुजारी इस घटना को अंजाम देकर, बॉलीवुड व मुम्बई में अपना खौफ कायम कर अपने गिरोह को पुनर्जीवित करना चाहता था। इस गिरफ्तारी से जहाँ पुजारी के हौसले पस्त हुए थे वहीं सभी 10 मुजरिमो को सजा मिलने के बाद अंडरवर्ल्ड के सक्रिय होने की उम्मीदों को गहरा झटका लगा है।

तारीफ करनी होगी मुम्बई पुलिस की जिसने न सिर्फ मुजरिमो को गिरफ्तार किया बल्कि उन्हें सजा भी दिलायी।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram