रंगे हाथों पकड़ा गया सेल्स टैक्स कमिश्नर

जहां मोदी सरकार भ्रष्टाचार मुक्त भारत बनाने पर तुली हुई है वहीं आज भी कुछ कर्मचारी ऐसे हैं जो बिना घूस के सांस नहीं ले पाते हैं। ऐसा ही एक सरकारी करमचारी घूस लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया जिसके बाद उसके हाथ-पांव फूलने लगे। दरअसल, बिहार की विजिलेंस टीम ने एक बड़ी योजना के तहत सेल्स टैक्स कमिश्नर को एक लाख रुपए का घूस लेते हुए दबोच लिया।

घूस लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया सेल्स टैक्स कमिश्नर-

गुरुवार को खगड़िया के सेल्स टैक्स विभाग के असिस्टेंट कमिश्नर शशिकांत चतुर्वेदी को पटना से आई निगरानी विभाग की टीम ने एक लाख रुपये घूस लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। निगरानी विभाग की टीम ने शशिकांत चतुर्वेदी को चित्रगुप्त नगर स्थित उनके सरकारी आवास से एक लाख रुपये घूस लेते हुए दबोचा और पटना लेकर चली गई। यह बताया जा रहा है कि सैनिक ऑटो एजेंसी के मालिक राहुल कुमार ने निगरानी विभाग में शिकायत की थी कि सेल टैक्स कमिश्नर 15 लाख रुपये टैक्स को 12 लाख रुपये में सेटेलमेंट करने के नाम पर दो लाख रुपये की घूस मांग रहे हैं। शिकायत के बाद निगरानी विभाग की टीम ने जाल बिछाया और कार्रवाई की है। विजिलेंस की इस कार्रवाई के दौरान असिस्टेंट कमिश्नर चतुर्वेदी रंगेहाथों गिरफ्तार कर लिये गए। निगरानी विभाग की इस कार्रवाई से प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मच गया।

निगरानी विभाग की इस कार्यवाही से सभी घूसखोरी सदमे में है और यह प्रयास कर रहे हैं कि अब उनके ऊपर कोई रेड ना डालें और इस तरह का ऑपरेशन उनके लिए ना किया जाए। वहीं इस घूसखोरी से यह बात साफ हो गई है कि देश में भ्रष्टाचार बरकरार है और इस को जड़ से खत्म करने के लिए अभी भी कई साल लग सकते हैं।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram