रेप के आरोपी दाती महाराज बुधवार तक किसी भी हालत में होंगे पेश- क्राइम ब्रांच ने कहा- ‘ हैं पुख्ता सबूत’

आशाराम से शुरू हुआ यह सिलसिला थमने का नाम ही नहीं ले रहा,आए दिन उस सूची में कुछ न कुछ नए नाम जुड ही रहे है। उसी कड़ी में एक नया नाम जुड़ा है, अपनी ही शिष्या के साथ रेप करने के आरोपों से घिरे हुए दाती महाराज को बुधवार तक किसी भी हालत में पेश होने के लिए क्राइम ब्रांच ने निर्देश जारी कर दिया है। क्राइम ब्रांच ने यह भी कहा है कि महाराज के खिलाफ उनके पास पर्याप्त सुबूत हैं। दाती महाराज के वकीलों ने क्राइम ब्रांच से 1 हफ्ते का वक्त, पेश होने के लिए मांगा था, लेकिन क्राइम ब्रांच ने वकीलों की दलील को नकारते हुए बुधवार तक का अल्टीमेटम दे दिया है।

जारी हो सकता है गैर जमानती वारंट –

क्राइम ब्रांच ने रेप के आरोपी दाती महाराज को बुधवार तक पेश होने के लिए तो कहा ही है, साथ में क्राइम ब्रांच ने यह भी कहा है कि उनके पास दाती महाराज के खिलाफ पुख्ता सुबूत हैं। पिछले 1 हफ्ते से इस मामले की जांच चल रही थी और जब से यह मामला संज्ञान में आया था तब से क्राइम ब्रांच ने इसकी सिरे से पड़ताल शुरू कर दी थी। क्राइम ब्रांच ने कहा है कि रेप के आरोपी दाती महाराज के खिलाफ हमारे पास पर्याप्त सबूत हैं अगर वह पूछे गए प्रश्नों का संतोषजनक जवाब नहीं देते तो आने वाले समय में उनके लिए मुश्किलें और भी बढ़ जाएंगी। क्राइम ब्रांच ने यह भी कहा है कि अगर बुधवार तक दाती महाराज क्राइम ब्रांच के सामने नहीं पेश हुए तो उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट भी जारी कराया जा सकता है।

क्या है पूरा मामला –

रेप के आरोपों का सामना कर रहे दाती महाराज पर उनकी एक शिष्या ने आरोप लगाया है कि दाती महाराज ने रेप किया है। दाती महाराज के खिलाफ दिल्ली के फतेहपुर बेरी में 1 हफ्ते पहले आईपीसी की धारा 376, 377, 354 और 34 के तहत केस दर्ज किया गया है। लड़की ने यह भी आरोप लगाया कि वह ऐसी पहली लड़की नहीं है, आश्रम की कई अन्य लड़कियों को भी इस स्थिती से गुजरना पड़ा है। लड़की ने बताया कि उससे इस बात की जानकारी बताने पर गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी गई थी और यह घटना करीब 2 साल पहले की है।

आश्रम से गायब थी लड़कियां –

पुलिस जांच में बताया गया कि राजस्थान स्थित दाती महाराज के आश्रम में करीब 700 लड़कियां हैं, लेकिन जब पुलिस ने वहां पर छापा मारा तो केवल 100 लड़कियां ही मिलीं, बाकी 600 लड़कियां गायब थीं। पुलिस गायब हुई लड़कियों के बारे में लगातार पता लगा रही है और वह जल्दी इस मामले की तह तक पहुंचेगी।

गौरतलब है कि इस मामले में दाती महाराज ने सफाई देते हुए मीडिया के माध्यम से कहा था कि “उन पर लगाए गए रेप के आरोप झूठे हैं और वह देश छोड़कर नहीं भागेंगे वह पूरी पुलिस जांच में पुलिस का पूरा सहयोग देने के लिए तैयार हैं।”

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram