सीतामढ़ी में फिर गांव वालों ने बनाया एक युवा को मॉब लिंचिंग का शिकार !!

आज वक्त का आलम यह यह आ गया है कि लोगों ने कानून पर विश्वास करना ही छोड़ दिया है। अब लोग खुद ही भीड़ जुट करके इंसाफ करने पर उतारू हो गए हैं और यह हद यहां तक पहुंच गई है कि लोगों ने मिल कर अपराधियों को पीट-पीटकर मार देने तक का फैसला कर लिया है। ऐसी ही वारदात बिहार के सीतामढ़ी जिले से सामने आ रही है। जहां लोगों ने मिलकर एक चोर को पीट पीट कर मार डाला।

चोर को मां ब्लीचिंग का शिकार बनाकर लोगों ने मार डाला-

बिहार के सीतामढ़ी जिले के पिक अप वैन के ड्राइवर ने 24 वर्षीय लड़के पर आरोप लगाया कि उसने उससे से पैसे छीनने की कोशिश की। पिक अप ड्राइवर के आरोप लगाने के बाद वहां के गांव वालों ने एकजुट होकर लड़के को अपना शिकार बना लिया और उसे तब तक मारा जब तक उसकी जान नहीं निकल गई। यह धटना रामनगरा गांव में घटित कोई और इन गांव वालों की संख्या करीब 150 थी। इन सभी 150 गांव वालों के खिलाफ रिगा पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज कर लिया गया है। सीतामढ़ी सदन के डीएसपी वीर धीरेंद्र ने बताया कि इस 24 वर्षीय लड़के का नाम रुपेश झा है। उन्होंने आगे कहा कि पिकअप वैन ड्राइवर के साथ रविवार (9 सितंबर) को विवाद हुआ था, जिसके बाद गांववालों ने एेसा खौफनाक कदम उठाया। रुपेश को पहले सदर अस्पताल ले जाया गया। बाद में उसे पटना मेडिकल कॉलेज शिफ्ट कर दिया गया, जहां उसकी मौत हो गई। धीरेंद्र ने कहा कि रुपेश की हत्या की वजह का अब तक पता नहीं चल पाया है। अब इस मामले की जांच की जा रही है। वहीं, रूपेश झा के रिश्तेदारों का दावा है कि उसे भीड़ ने इसलिए पीटा क्योंकि वह पिक अप वैन को ओवरटेक करने की कोशिश कर रहा था। जब पूछा गया कि क्या ‘छीना’ हुआ पैसा मिला तो डीएसपी ने कहा कि इस मामले की जांच सभी एंगल से की जा रही है।

बिहार मैं आए दिन इस तरह की वारदात सामने आती है जहां लोगों ने खुद ही इंसाफ करने का फैसला कर लिया होता है। पिछले एक हफ्ते में मॉब लिंचिंग का यह दूसरा मामला है। 7 सितंबर को 3 लोग एक नाबालिग लड़की को अगवा करने बेगुसराय के सरकारी स्कूल में घुसे थे, जहां भीड़ ने उनकी पीट-पीटकर हत्या कर दी। बिहार पुलिस ने कहा कि 3 लोगों को 5000 लोगों की मौजूदगी में पीट-पीटकर मार डाला गया।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram