Cosmos Bank के मामले में पुलिस ने किया इन 2 लोगों को गिरफ्तार

ऑनलाइन चोरी का गोरखधंधा आज इतनी तेजी से प्रचलन में बढ़ रहा है कि लोगों के खाते से पैसे पलक झपकते ही गायब हो जाते हैं और लोगों को भनक भी नहीं लगती लेकिन बैंक पर हाथ डालना कोई छोटा काम नहीं है। फिर भी अपराधियों ने हिम्मत दिखाते हुए कॉसमॉस बैंक से 94 करोड़ की चोरी करके हाथ साफ कर दिया लेकिन पुणे साइबर क्राइम टीम ने बेहतरीन कार्यवाही करते हुए अपराधियों को धर दबोचा है।

2 लोगों को किया गया गिरफ्तार – 

कॉसमॉस बैंक में 94 करोड़ की चोरी का मामला काफी दिनों से सुर्खियों में था और पुणे साइबर क्राइम टीम अपराधियों की धर दबोचा में लगातार जुटी हुई थी लेकिन उसे सफलता नहीं मिल पा रही थी। लेकिन पुणे साइबर क्राइम टीम ने लगातार अपनी कोशिश जारी रखी और आखिरकार उसने कॉसमॉस बैंक में 94 करोड़ की ओनलाइन चोरी करने वाले 2 शख्स को गिरफ्तार कर लिया और आगे होने वाली चोरी को भी रोक लिया। गिरफ्तार किए गए शख्स नयुवक हैं वहीं उन्हें अशिक्षित भी बताया जा रहा है। पुणे साइबर क्राइम टीम विभिन्न प्लेटफार्म पर काम कर रही है ताकि बढ़ रही साइबर क्राइम को कंट्रोल किया जा सके जिसके तहत पुणे साइबर क्राइम टीम को यह बड़ी सफलता मिली है। फहीम महफूज शेख (27) भिवंडी का रहने वाला है तो वहीं फहीम अजीम खान (30) औरंगाबाद का रहने वाला है। इन दोनों शख्स को पुलिस ने गिरफ्तार किया है वह इनके पास से पुलिस को 3 लाख 55 हजार रुपए भी बरामद हुए हैं।

फिलहाल गिरफ्तार किए गए दोनों शख्स से पुलिस लगातार पूछताछ जारी रखे हुए है। ताकि चुराई गई रकम का पता लगाया जा सके वहीं इनके पीछे किन लोगों का हाथ है और यह किस तरीके से चोरी करते थे इस बात की भी पड़ताल की जा रही है।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram