तो यह थी आईपीएस सुरेंद्र कुमार दास के आत्महत्या करने की असली वजह

हाल में जी उत्तर प्रदेश में एक बड़ी घटना घटित हुई जिसने  यूपी समेत पूरे देश को हिलाकर रख दिया था। यह घटना आईपीएस सुरेंद्र कुमार दास की आत्महत्या की थी। सुरेंद्र ने अपनी शादीशुदा जिंदगी से तंग आकर खुद को खत्म करने का फैसला लिया और उन्होंने सल्फास खाकर अपनी जान दे दी। आईपीएस सुरेंद्र कुमार ने रविवार 9 सितंबर दोपहर 12:19 बजे दम तोड़ दिया। अब सुरेंद्र की मौत के बाद यह रहस्य बना हुआ है कि आखिर ऐसी कौन सी वजह थी जिसके कारण उन्होंने यह कदम उठाया।

ये है असली कारण आईपीएस सुरेंद्र कुमार दास की मौत का-

आईपीएस सुरेंद्र कुमार दास मूल रूप से बलिया के निवासी थे। सिविल सेवा परीक्षा उत्तीर्ण करने के बाद उन्हें आईपीएस का औ दा मिला। प्रारंभिक प्रशिक्षण के बाद, उन्हें एसपी बनाया गया और कानपुर में नियुक्ति की गई। जिसके बाद उन्होंने 2 साल बाद उन्होंने रवीना जो पेशे से डॉक्टर के साथ शादी कर ली और  उसके बाद दोनों ने अपनी शादशुदा ज़िन्दगी अपने आधिकारिक निवास में शुरू की। रिपोर्ट के मुतबिक़, रवीना और सुरेंद्र कुमार के बीच पिछले दिनों लगातार झगड़ा होता रहता था जिसके कारण उन दोनों के रिश्तो में दरार पड़नी शुरू हो गई थी। मालूम यह भी चला है कि रवीना सुरेंद्र के परिवार को पसंद नहीं करती थी और वह चाहती थी कि सुरेंद्र उनके परिवार से दूर रहे उनसे कोई भी संबंध ना रखें। और तो और दोनों के रहन-सहन का ढंग, खानपान यहां तक कि उनके शौक भी अलग थे। सुरेंद्र शाकाहारी थे और रवीना मांसाहारी। वही सुरेंद्र कुमार दास की सुसाइड नोट पर सुरेंद्र ने किसी को उनकी मौत का जिम्मेदार नहीं ठहराया और सुसाइड नोट में उन्होंने बस इतना ही लिखा है कि वे अब जिंदगी से हार गए हैं। अब हम आपको कारण बताते हैं जिसके वजह से आईपीएस सुरेंद्र कुमार दास ने सल्फास खाकर अपनी जान दे दी थी। दरअसल जन्माष्टमी के दिन रवीना ने मांसाहारी बर्गर खाने के लिए ऑर्डर किया था, वही जब सुरेंद्र ने इसका विरोध किया और बोला कि आज त्यौहार है यह बर्गर मत खाओ तब रवीना ने उनसे झगड़ा करना शुरू कर दिया। उन दोनों के बीच यूं तो पहले से ही झगड़ा चल रहा था लेकिन इस घटना के बाद बाद झगड़ा इतना बढ़ गया कि सुरेंद्र निहार कर आत्महत्या करने का फैसला कर लिया और उन्होंने तकरीबन 25 ग्राम सल्फास खाकर अपनी जान ले ली।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram