अभ्यानंद सर को शिष्यों का प्यार खींच ले गया दिल्ली

अभ्यानंद सुपर-30 का नाम आज बिहार से लेकर देश के कोने-कोने तक में हर कोई जानता है। अभ्यानंद सुपर-30 से तैयारी करके इंजीनियरिंग की परीक्षा में सफल होने के बाद इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे छात्रों ने अभ्यानंद सुपर-30 के संचालक अभ्यानंद सर से मिलने की इच्छा जताई जिसके बाद गुरु ने अपने शिष्यों की इच्छा को पूर्ण करने के लिए उनसे मिलने दिल्ली के लिए रवाना हो गए।

शिष्यों का प्यार खींच ले गया दिल्ली – 

दिल्ली पहुंचने के बाद अभ्यानंद सर का,  छात्रों ने बहुत अच्छे से आदर सत्कार के साथ स्वागत किया। अभ्यानंद सर ने अपने छात्रों से मुलाकात की और  छात्रों से उनकी पढ़ाई के बारे में भी चर्चा-परिचर्चा हुई। अभ्यानंद सर से बातचीत के दौरान छात्रों ने अपनी अपनी जिज्ञासाओं को सर के सामने रखा जिसके बाद उसका निवारण करने के लिए अभ्यानंद सर ने बहुत अच्छे तरीके से छात्रों को संबोधित किया। साथ ही साथ अभ्यानंद सर ने छात्रों से इस बात का भी जिक्र किया कि इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी करने के बाद आपको आगे क्या करना है? क्योंकि कई छात्रों को इस बात को लेकर भी चिंता थी कि आखिर जब उनकी पढ़ाई जो पूरी हो जाएगी तो वह किस क्षेत्र में जाएं ताकि उनका सपना और उनकी मेहनत सफल साबित हो सके। अभ्यानंद सर ने छात्रों को उचित मार्गदर्शन कराया और उन्हें भविष्य हेतु शुभकामनाएं भी दीं।

गौरतलब है कि अभ्यानंद सर से मिलने के बाद छात्रों में काफी हर्ष का माहौल भी देखने को मिला। आज समाज में ऐसे कोचिंग संस्थानों की सख्त जरूरत है जो समाज को बिना गुमराह किए  जनहित में शिक्षा की मुहिम को आगे बढ़ाएं और इतना ही नहीं उन्हें सफलता दिलाने के बाद उनकी मंजिल तक उनका मार्गदर्शन कराना भी जरूरी है। क्योंकि अक्सर सफलता प्राप्त करने के बाद छात्र अपनी मंजिल से भटक जाते हैं, जिसकी वजह से वह अपना सपना पूरा करने में नाकामयाब हो जाते हैं लेकिन अभयानंद सुपर-30 छात्रों के के द्वारा छात्रों को उनके कॉलेज में जाकर उनको संबोधित करना और उनको मार्गदर्शन कराना काफी सराहनीय कदम है जो शिक्षा की अलख को जगा कर शैक्षिक विकास में सहायक होगा।

जरुर पढ़ें:झोपड़पट्टी में पढ़ने वाले युवक ने, कैसे तय किया IIT तक का सफर

           पूर्व डीजीपी अभयानंद ने गया के नक्सली क्षेत्र में जलाई शिक्षा की मशाल

           प्रतिभा को मंच, हौसलों को उड़ान, उम्मीद को सफलता देती ‘सुपर-30’

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram