इग्नू में निकली है इन पदों पर भर्ती

इग्नू से पढ़ाई करने वाले छात्रों की संख्या आज हजारों में है कई लोग ऐसे हैं जो लगातार पढ़ाई करने के इतर,नौकरी भी करते हैं जिसकी वजह से उन्हें पढ़ाई के लिए एक ऐसा माध्यम चाहिए जहां पर वह प्रतिदिन ना जाकर अपनी पढ़ाई पूरी कर सके और अब इस तरीके की पढ़ाई को उपलब्ध कराने वाले संस्थान इग्नू ने इग्नू से पढ़ाई करने वाले छात्रों के लिए  कैंपस में नौकरी के लिए कैंपस प्लेसमेंट करने जा रही है।

 कैंपस प्लेसमेंट के जरिए होगा चयन-

IGNOU 2018 के अगस्त महीने में कैंपस प्लेसमेंट का आयोजन करने जा रहा है। जिसमें बहुत बड़ी संख्या में छात्रों को आमंत्रित किया गया है और कहा जा रहा है कि इग्नू से पढ़ाई करने वाले छात्रों के लिए विभिन्न क्षेत्रों में नौकरी का सुनहरा अवसर रहेगा। वहीं इग्नू की आधिकारिक वेबसाइट पर इस मामले में जानकारी भी जारी कर दी गई है कि जो छात्र कैंपस प्लेसमेंट में हिस्सा लेना चाहते हैं उन छात्रों को IGNOU के आधिकारिक वेबसाइट से जाकर सभी जानकारियों को पढ़ने के बाद जरूरी कागजात उपलब्ध कराने पड़ेंगे जिसके बाद वह कैंपस में होने वाली प्लेसमेंट के लिए अहर्य होंगे। IGNOU में कैंपस प्लेसमेंट का आयोजन 29 अगस्त को किया जाएगा।

प्लेसमेंट के लिए सबसे प्रमुख क्षेत्रों में रिटेल, ऑटो और इंश्योरेंस को प्राथमिकता दी जाएगी और इसी क्षेत्र में छात्रों को प्लेसमेंट का ज्यादा मौका मिलेगा। वहीं अन्य क्षेत्रों में भी प्लेसमेंट दी जाएगी। हालांकि प्लेसमेंट के दौरान छात्रों के पास सभी डॉक्यूमेंट के ओरिजिनल और फोटो कॉपी और अपनी पासपोर्ट फोटो, और स्टूडेंट ID कार्ड, आधार कार्ड आदि  उपलब्ध होने चाहिए।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram