इस तारीख़ तक सुधार सकते हैं रेलवे भर्ती ग्रुप D में की गई गलतियां

ग्रुप D रेलवे भर्ती 2018 के लिए लाखों की संख्या में आवेदन किए गए हैं और अभ्यर्थियों ने जल्दबाजी में कई सारी गलतियां कर दी थी जिस में सुधार की सख्त आवश्यकता थी। वहीं इस बार रेलवे भर्ती में इस नियम को भी प्राथमिकता दी गई कि जिन अभ्यार्थियों द्वारा पुरानी फोटो को लगाया जाता था उसके लिए नई व्यवस्था की गई और अभ्यर्थियों से कहा गया कि वह अपनी नवीनतम फोटो पंजीकरण फॉर्म में लगाएं। लेकिन ऐसा नहीं हुआ और रेलवे भर्ती बोर्ड ने इसके लिए संशोधन की अंतिम तिथि भी बढ़ा दी है।

30 जुलाई तक कर सकते हैं सुधार 

ग्रुप D 2018 रेलवे भर्ती बोर्ड के द्वारा संशोधन की अंतिम तिथि 30 जुलाई तक कर दी गई है जिसमें अभ्यर्थी 11 बजकर :59 मिनट तक सुधार कर सकते हैं। इस संशोधन में अभ्यर्थियों को अपनी फोटो में सुधार करनी है क्योंकि बहुत सारे अभ्यर्थियों ने इसमें सेल्फी टाइप की फोटो को भी आवेदन में संलग्न कर दिया था जबकि वह पूरी तरीके से अमान्य है हालांकि रेलवे भर्ती बोर्ड के द्वारा ऐसे आवेदन को रद्द भी किया जा सकता था लेकिन रेलवे ने अभ्यर्थियों को सुधार का एक मौका देते हुए संशोधन करने के लिए अंतिम तिथि 30 जुलाई तक कर दी है जिन उम्मीदवारों ने ऐसी गलतियां की है या उन्होंने अमान्य फोटो संलग्न की है वह इसमें सुधार कर सकते हैं। आरआरबी ग्रुप डी फोटो संशोधन नोटिस के अनुसार वैध फोटो अपलोड करने की आखिरी तारीख 28 जुलाई थी। लेकिन इस तारीख को बढ़ाकर अब वैध तस्वीर अपलोड करने की आखिरी तारीख 30 जुलाई कर दी गई है। अमान्य फोटो के बारे में ईमेल प्राप्त करने वाले सभी उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अपनी वैध तस्वीर को अपडेट करें। रेलवे भर्ती बोर्ड इसके लिए एक और मौका नहीं देगा।

गौरतलब है कि आरआरबी ग्रुप सी और ग्रुप डी पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया फरवरी के महीने में शुरू हुई थी। रेलवे भर्ती बोर्ड ने समूह सी पदों (एएलपी और तकनीशियन) की 62907 वैकेंसियों और आरआरबी ग्रुप डी की 26502 वैकेंसियों के लिए आधिकारिक अधिसूचना जारी की है। इसी माह में रेलवे भर्ती बोर्ड के द्वारा फोटो में सुधार हेतु अधिसूचना जारी की गई तथा ग्रुप सी पदों पर परीक्षा की तिथि भी घोषित कर दी गई है। आरआरबी ग्रुप सी पद के लिए आईस्ट स्टेज सीबीटी परीक्षा 9 अगस्त 2018 से शुरू होगी। आरआरबी ग्रुप सी परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र उम्मीदवारों को परीक्षा की तिथि से 4 दिन पहले उपलब्ध होंगे।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram