इस तारीख़ से शुरू होगी इंडियन बैंक पीओ भर्ती

जो लोग बैंक में नौकरी करने के इच्छुक है या वह बैंक में अधिकारी के रूप में काम करने के लिए इंतजार कर रहे थे उन लोगों के लिए एक अति आवश्यक सूचना है दरअसल इंडियन बैंक पीओ भर्ती के लिए अधिसूचना जारी कर दी गई है। इच्छुक उम्मीदवार अपना आवेदन कर सकते हैं क्योंकि आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।

दो भागों में होगी परीक्षा – 

इंडियन बैंक पीओ भर्ती 2018 के लिए प्रीलिम्स परीक्षा 6 अक्टूबर को आयोजित की जाएगी। प्रीलिम्स परीक्षा का नतीजा 17 अक्टूबर को आएगा। प्रीलिम्स परीक्षा के परिणाम के बाद चयनित उम्मीदवार मुख्य परीक्षा के लिए उपस्थित होंगे ।www.indianbank.in पर शुरू हो गई है। आवेदन पत्र भरने की आखिरी तारीख 27 अगस्त है। अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वे ऑनलाइन आवेदन फॉर्म 27 अगस्त को या उससे पहले भरें। बैंक सितंबर में परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी करेगा।

जानिए इंडियन बैंक पीओ भर्ती की पूरी जानकारी – 

इंडियन बैंक पीओ भर्ती 2018 के संबंध में आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार पीओ पद के लिए कुल 417 रिक्तियां हैं। इन 417 रिक्तियों में से एससी श्रेणी के लिए 62 रिक्तियां, एसटी श्रेणी के लिए 31 रिक्तियों, ओबीसी श्रेणी के लिए 112 रिक्तियां और 212 रिक्तियां सामान्य श्रेणी के लिए हैं

ऐसे करें आवेदन  – 

1- इच्छुक उम्मीदवार भारतीय बैंक की आधिकारिक वेबसाइट www.indianbank.in पर जाएं।

2- होम पेज पर करियर लिंक पर क्लिक करें।

3- अब करियर पेज पर पीओ भर्ती पर क्लिक करें और फिर ऑनलाइन आवेदन पर क्लिक करें।

4- नए पंजीकरण पर क्लिक करें और सभी आवश्यक जानकारी और विवरण दर्ज करें।

5- सभी विवरण भरें, आवेदन शुल्क का भुगतान सभी दस्तावेजों को अपलोड करें।

6- आवेदन पत्र जमा करें, अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वे सही विवरण और जानकारी दर्ज करें।

आवेदन शुल्क – इंडियन बैंक में पीओ पद के लिए ऑनलाइन आवेदन के लिए आवेदन शुल्क सामान्य और ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 600 रुपये है। शेष श्रेणियों के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपये है। शुल्क क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड या नेट बैंकिंग द्वारा भुगतान किया जा सकता है।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram