गुणवान बहू बनने के लिए होगी पढ़ाई

सास बहू की नोक झोंक की अगर बात करें तो आज भारतीय टेलीविजन की दुनिया में हर दूसरा शो सास बहू के झगड़े पर आधारित होता है। जिसकी टीआरपी भी खूब होती है, और हर घर का किस्सा सास बहू के झगड़े में जरूर लिपटा होता है। लेकिन अब बहू को सुधारने के लिए डिग्री कोर्स चालू कर दिया गया है जहां पर पढ़ाई करके एक बहू, “गुणवान बहू” बन सकती है।

जल्द ही IIT-BHU में शुरू होगा कोर्स – 

सुनने में थोड़ा अजीब लगेगा लेकिन यह शत-प्रतिशत सच बात है कि आईआईटी बीएचयू में बहुओं को संस्कार से खिलाने और उनकी बातों को लोगों के सामने अच्छे तरीके से पहुंचाने के लिए कोर्स शुरू किया जा रहा है जिसके तहत सभी लड़कियों को एक सुशील बहू बनने की ट्रेनिंग दी जाएगी। आइआइटी, बीएचयू का मालवीय नव प्रवर्तन केंद्र ने इस कोर्स की संरचना की है। कहा जा रहा है कि लड़कियां अक्सर अपनी बातों को ससुराल में नहीं रख पाती है जिसकी वजह से कल आता एक मुख्य कारण बन जाता है और लड़कियां कुंठाग्रस्त हो जाती हैं। यहां के स्टार्टअप ‘यंग स्किल्ड इंडिया’ के सीईओ नीरज श्रीवास्तव का कहना है कि समाज में बढ़ती हुई इसी समस्या को देखते हुए एक निजी संस्थान से मिलकर ‘डाटर्स प्राइड – बेटी मेरा अभिमान’ कोर्स तैयार किया गया है।

फिलहाल डॉटर्स प्राइड- ‘बेटी मेरा अभिमान’ कोर्स के तहत लड़कियों को जल्द ही प्रशिक्षण देना शुरू कर दिया जाएगा। हालांकि 3 महीने के इस कोर्स में लड़कियों को पूरी तरीके से प्रशिक्षित किया जाएगा ताकि वह अपनी बातों को लोगों के सामने आसानी से रख सकें।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram