जानें क्या है प्रधानमंत्री मोदी द्वारा लैपटॉप वितरण योजना का सच

सोशल मीडिया पर इन दिनों एक मैसेज बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है और लोगों के बीच में इस बात को लेकर कौतूहल का माहौल बना हुआ है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा आने वाली 15 अगस्त को लैपटॉप वितरण किया जाएगा। यही नहीं आम लोगों से लेकर छात्र और पढ़े-लिखे लोगों के बीच भी इस मैसेज को लेकर काफी भ्रांतियां बनी हुई है और कहा जा रहा है कि प्रधानमंत्री 15 अगस्त को लैपटॉप वितरण करेंगे। तो चलिए जानते हैं आज का रिपोर्टर में इस वायरल मैसेज की पड़ताल को…..

पवन दुग्गल ने बताई सच्चाई 

सोशल मीडिया पर इन दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा लैपटॉप वितरण का मैसेज बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है लेकिन जब इस मैसेज की पड़ताल की गई और इस वायरल मैसेज के संदर्भ में सोशल मीडिया एक्सपर्ट पवन दुग्गल से जानकारी निकाली गई तो पता चला कि इस तरीके का जो भी मैसेज इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है वह पूरी तरीके से बेबुनियाद है और झूठा है। पवन दुग्गल ने जानकारी देते हुए बताया कि इस तरीके का मैसेज वायरल कर के किसी भी यूजर का डाटा लिया जाता है और उस डाटा के बदले में वह किसी को भी उस व्यक्ति की निजी जानकारी साझा करके उस डाटा के बदले में पैसा ले लेते हैं उन्होंने आगे बताया कि इन दिनों डाटा साझा करने के रूप में एक बड़ी रकम इकट्ठा करने का ट्रेंड चल गया है। उन्होंने आगे जानकारी देते हुए बताया है कि भारतीय सरकार अपने वेबसाइट में .gov.inका इस्तेमाल करती है अगर आपको कोई भी वेबसाइट .gov. in से मिले तभी आप मानिए कि यह वेबसाइट सरकारी है अन्यथा आप किसी फर्जी वेबसाइट को ओपन कर रहे हैं। अतः यह मैसेज पूरी तरीके से एक फर्जी मैसेज है।

दरअसल आजकल सस्ते दामों में डोमेन नेम खरीद लिया जाता है जिसके बाद कोई भी व्यक्ति आसानी से वेबसाइट बना लेता है और उसके बाद लुभावने मैसेज को सोशल मीडिया के जरिए वायरल करके ज्यादा से ज्यादा लोगों की निजी जानकारी को इकट्ठा कर लिया जाता है और उन्हें अच्छे दामों पर किसी भी कंपनी को या क्लाइंट को बेच दिया जाता है। अतः आज का रिपोर्टर की पड़ताल में इस वायरल मैसेज को फर्जी पाया गया। लोगों से अपील है कि इस तरीके के मैसेज को मिलने के बाद दूसरों को फॉरवर्ड करने से पहले उसकी जांच कर लें और इस प्रकार की फर्जी वेबसाइट पर अपनी जानकारी दर्ज करने से बचें।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram