डीआरडीओ में इन पदों पर नौकरी हेतु करें आवेदन

अगर आप डीआरडीओ में नौकरी करके अपना करियर बनाना चाहते हैं तो आपके लिए खुशखबरी है DRDO में  लगभग 400 से ज्यादा पदों पर भर्ती निकली है जिस की अधिसूचना डीआरडीओ की अधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दी गई है इच्छुक अभ्यर्थियों को तय समय सीमा के अंदर आवेदन प्रक्रिया को पूर्ण कर लेना चाहिए अगर डीआरडीओ में नौकरी करने की इच्छा रखते हैं।

कितने पदों पर मंगाए गए हैं आवेदन – 

डीआरडीओ में नौकरी के लिए जो रिक्त स्थान है उन पर भर्ती करने के लिए 400 से अधिक पदों पर आवेदन मंगाए गए हैं कुल जितने पदों पर भर्ती होनी है उनकी संख्या 498 है। डीआरडीओ ने जिन 498 पदों पर नौकरी के लिए आवेदन पत्र मांगे हैं दरअसल वहां पर डीआरडीओ में उच्च स्तरीय हैं। डीआरडीओ में जिन 498 पदों पर भर्ती होनी है  वह पद तकनीकी सहायक के पद हैं। इसके लिए डीआरडीओ द्वारा सभी मापदंडों को भी जारी कर दिया गया है जो डीआरडीओ की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है जहां से अभ्यर्थी सारी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। उम्मीदवारों को तय मानकों के अनुसार शैक्षणिक योग्यता मैं शिक्षा प्राप्त होनी चाहिए जिसके बाद ही वह इस पद के लिए अपनी दावेदारी कर सकते हैं अगर उम्मीदवार शैक्षणिक योग्यता के मापदंडों पर खरा नहीं उतरते हैं तो उनका रजिस्ट्रेशन रद्द कर दिया जाएगा।

आवेदन हेतु मापदंड – 

डीआरडीओ में भर्ती होने के लिए उम्मीदवारों के पास संबंधी विषय में किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से इंजीनियरिंग या कंप्यूटर साइंस से संबंधित विषयों में बीएससी डिग्री और डिप्लोमा होना आवश्यक कहा गया है वहीं उम्मीदवारों की अधिकतम आयु सीमा को 28 वर्ष रखा गया है जैकी आवेदन करने के लिए न्यूनतम आयु 18 वर्ष होनी चाहिए। आवेदन प्रक्रिया शुरु हो चुकी है जो 29 अगस्त को समाप्त हो जाएगी। यह परीक्षा दो चरणों में होगी जिसमें कुल 250 प्रश्न होंगे पहले टियर की परीक्षा में डेढ़ सौ प्रश्न होंगे जबकि दूसरे टियर की परीक्षा में सौ प्रश्न आएंगे।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram