प्रतिभा को मिला सम्मान : शिक्षा मंत्री

1cebf563-6e85-43e6-a11c-986a493d71f8

बिहार पब्लिक स्कूल एंड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन के द्वारा एसके मेमोरियल हॉल में स्कूल के टॉपर छात्रों का सम्मान समारोह आयोजित किया गया। जिसमें 10th वे 12th क्लास के बच्चों को माननीय शिक्षा मंत्री एवं बिहार के सम्मानित अतिथियों द्वारा सम्मानित किया गया। 10वी में 90% से ज्यादा अंक प्राप्त करने वाले बच्चों को इस श्रेणी में रखा गया।

बिहार पब्लिक स्कूल एंड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन पिछले 26 वर्षों से प्राइवेट विद्यालय के सुरक्षा, अधिकारी, बच्चों को अनुशासित शिक्षा देने के लिए लगातार संघर्ष करते आई है। अध्यक्ष डॉ वीके सिंह 26 वर्षों से लगातार इस पद पर अपनी जिम्मेदारी का बखूबी निर्वहन कर रहे हैं। आर्थिक, राजनीतिक, सामाजिक कठिनाई के बाद भी वे लगातार बच्चों के लिए कार्य करने से एक कदम भी पीछे नहीं हटे ताकि बिहार के बच्चे अच्छी शिक्षा पाएं, उनका उत्साहवर्धन हो।

अध्यक्ष ने कहा कि प्राइवेट विद्यालय के कारण बिहार से अधिक संख्या में IAS IPS, IITian और डॉक्टर प्रतिवर्ष अच्छी संख्या में बन पा है। इससे करीब 20 लाख बेरोजगारी पूरे प्रदेश में खत्म होती है। प्राइवेट स्कूल एंड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन के द्वारा 2000 बच्चे को सम्मानित किया गया है।

इस अवसर पर माननीय शिक्षा मंत्री कृष्ण नंदन वर्मा ने कहां के शिक्षा सरकार की पहली प्राथमिकता में शामिल है। अच्छी शिक्षा सभी बच्चे का हक है वह उसे मिल कर रहेगा। मौके पर आइकॉन पब्लिक स्कूल के निदेशक मुकेश कुमार ने कहा कि समय समय पर इस तरह के कार्यक्रम से नई ऊर्जा का संचार होता है और उनमें प्रतियोगिता की भावना का विकास होता है। यह बिहार के लिए भी गर्व की बात है। इस अवसर पर दीघा विधायक व अन्य कई गणमान्य लोग मौजूद थे।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram