मध्यप्रदेश में शिक्षकों की निकली भर्ती

मध्य प्रदेश में एक बार फिर से व्यापम शिक्षक भर्ती निकली है। और इस बार प्रदेश में बहुत बड़े स्तर पर हजारों की संख्या में शिक्षकों को भर्ती किया जा रहा है। क्योंकि राज्य में शिक्षा व्यवस्था को सुधार की पटरी पर लाने के लिए यह फैसला लिया गया है। और व्यापम शिक्षक भर्ती में आवेदन पत्र मंगाए गए हैं जिन अभ्यर्थियों को शिक्षक भर्ती में सम्मिलित होना है वह निम्नलिखित जानकरियां अवश्य पढ़ें।

17000 पदों पर होगी शिक्षक भर्ती – 

मध्य प्रदेश प्रोफेशनल भर्ती परीक्षा बोर्ड ने ने 17000 हाई स्कूल टीचरों के पद के लिए आवेदन मंगाए हैं। योग्य उम्मीदवारों को इस भर्ती हेतु सभी जानकारियां व्यापम की अधिकारी वेबसाइट पर मिल जाएगी। जो उम्मीदवार इस भर्ती हेतु पात्रता रखते हैं वह 25 सितंबर 2018 से पहले आवेदन प्रक्रिया को पूर्ण कर सकते हैं। आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु  21 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। पद के लिए वेतनमान 36,200 + अन्य भत्ते का वेतनमान दिया जाएगा। इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को स्नातकोत्तर डिग्री पास होना चाहिए।

ऐसे करें आवेदन – 

1- एमपी व्यापाम की आधिकारिक वेबसाइट http://peb.mp.gov.in पर जाएं।

2- भाषा प्राथमिकता (अंग्रेजी / हिंदी) पर क्लिक करे। 

3- ‘ऑनलाइन फॉर्म’ टैब पर क्लिक करें।

4- उच्च माध्यमिक शिक्षण विज्ञापन के तहत, आवेदन करने के लिए हरे रंग के बटन पर क्लिक करें।

5- नियम और शर्तों से सहमत हैं और आगे बढ़ने पर क्लिक करें। 

6- यदि पहले से पंजीकृत नहीं है तो ‘प्रोफ़ाइल पंजीकरण’ पर क्लिक करें।

7- लॉग-इन क्रेडेंशियल में फ़ीड करें और शेष एप्लिकेशन फॉर्म भरने के लिए आगे बढ़ें।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram