रेलवे में खिलाड़ियों के लिए निकली है भर्ती

रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा सामान्य तौर पर तो भर्ती की ही जाती है लेकिन कभी-कभी देश के उस तबके का भी ख्याल रखा जाता है, जिसकी वजह से विश्व स्तर पर भी भारत देश को ख्याति मिलती है और इस ख्याति के पीछे हाथ होता है खिलाड़ियों का, जिनके मेहनत, कौशल और हुनर के दम पर भारत देश का झंडा दूसरे देशों में इठलाकर लहराता है। भारतीय रेलवे ने इन हुनर बाजों का ख्याल रखते हुए रेलवे में इनके लिए भर्ती निकाली है जिसकी जानकारी आज का रिपोर्टर आपसे साझा कर रहा है।

पश्चिम मध्य रेलवे ने जारी की है अधिसूचना – 

खिलाड़ियों के लिए रेलवे भर्ती की अधिसूचना पश्चिम मध्य रेलवे के द्वारा जारी कर दी गई है। पश्चिम मध्य रेलवे जबलपुर के द्वारा खेल कोटा में खिलाड़ियों की भर्ती के लिए सरकारी नौकरी की अधिसूचना जारी करके कहा गया है कि जो इच्छुक अभ्यर्थी रेलवे भर्ती में शामिल होना चाहते हैं वो समय रहते आवेदन कर लें। पश्चिम मध्य रेलवे भर्ती 2018 के तहत इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख 10 अगस्त 2018 है। अभ्यर्थियों को चयन के लिए टेस्ट देना होगा, जिसमें उनके खेल प्रदर्शन का आकलन किया जाएगा।

भर्ती का विवरण – 

कुल वैकेंसी – 21, भारोत्तोलन – 4, बैडमिंटन (पु) – 3, क्रिकेट (पु) – 4, हॉकी (पु) – 4, कुश्ती (पु)- 4, बास्केटबॉल (पु) – 2

कैसे होगा चयन  –

समिति द्वारा साक्षात्कार आयोजित किए जाएंगे और उम्मीदवारों को 60 अंकों में से उनकी पात्र उपलब्धियों, शैक्षणिक योग्यता, सामान्य जागरुकता इत्यादि के लिए अंक प्रदान किए जाएंगे। उम्मीदवारों की आयु अधिकतम 25 वर्ष और न्यूनतम 18 वर्ष होनी चाहिए।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram