संघ लोक सेवा आयोग ने परीक्षा प्रश्न पत्र की विसंगतियों की सूचना के लिए 7 दिनों की समयसीमा निर्धारित की

सेवा आयोग

यह संभवतः पहली बार है कि यूपीएससी ने परीक्षा पत्रों पर अभ्यर्थियों को अभ्यावेदन के लिए एक समय सीमा तय की है। संघ लोक सेवा आयोग ने परीक्षा में गलतियों या विसंगतियों को रिपोर्ट करने के लिए उम्मीदवारों को सात दिवसीय समय सीमा निर्धारित की है। अभ्यावेदन केवल ऑनलाइन जमा किया जाना चाहिए और पोस्ट या हाथ से इसे स्वीकार नहीं किया जाएगा। यूपीएससी ने यह भी कहा कि सात दिनों के बाद अभ्यावेदन को किसी भी परिस्थिति में स्वीकार नही किया जाएगा।

ज्ञात हो कि संघ लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजिय विभिन्न परीक्षाओं में हज़ारो छात्-छात्राएं सम्मिलित होते है, इनमें IAS और IPS अधिकारियों की भर्ती परीक्षा भी शामिल है। प्रत्येक परीक्षा के लिए , अभ्यावेदन की तय समयसीमा 7 दिनों की है, अर्थात परीक्षा के अगले दिन से सातवें दिन तक सायं 6 बजे तक अभ्यर्थियों को ऑनलाइन अभ्यावेदन कर देना होगा।

इधर भी-सीबीएसई ने छात्रों के व्यक्तिगत विवरण में सुधार के नियम में किया संशोधन, समयावधि बढ़ाकर किया 5 वर्ष

संघ लोक सेवा आयोग के इस कदम से अभ्यर्थियों को काफी सहूलियत मिलेगी। हज़ारो-लाखों छात्र-छात्राएं जो इस प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करते है, उनमे इसे लेकर काफी खुशी है।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram