सीबीएसई की 12वीं टॉपर मेघना को किस विषय में नहीं आए 100 अंक ?

आज जब सीबीएसई ने 12वीं कक्षा का परिणाम जारी किया तो, सभी परीक्षार्थियो को अपने रिजल्ट के लिए होड़ सी लगी थी। किन्तु शुरुआती गहमा-गहमी के बाद सिर्फ एक ही नाम की चर्चा थी और वो थी देश की टॉपर, उत्तर प्रदेश की छात्रा ‘मेघना श्रीवास्तव’।

500 अंकों की परीक्षा में 499 अंक लाकर ‘मेघना’ देश की टॉपर थी। हर कोई यह जानने को को इच्छुक था कि कौन है यह लड़की? कहाँ से है यह लड़की?

थोड़ी देर के बाद मेघना हर समाचार चैनेलो के साथ-साथ इंटरनेट पर छा गयी। कुल 500 अंकों में मात्र 1 अंक कम, इसका मतलब कोई 1 विषय जिसमे मेघना शत-प्रतिशत अंक स्कोर नहीं कर पायी अन्यथा मेघना का प्राप्तांक और पूर्णांक एक समान अर्थात 500 होता। मेघना को इंग्लिश में 99 अंक आये।

इस बार कुल 83.01 फीसदी परीक्षार्थी सफल रहे, जबकि पिछले साल 82 फीसदी परीक्षार्थी सफल रहे थे। 2018 के परिणामों में छात्राओं का दबदबा कायम रहा, जहां इस बार 88.31 छात्राएं सफल रही वहीं मात्र 78.99 प्रतिशत छात्र ही उतीर्ण हो पाए। टॉप में मेघना के 499 अंकों के बाद उत्तर प्रदेश की ही अनुष्का चंद्रा 498 अंकों के साथ दूसरे और राजस्थान की चाहत बोधराज 497 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रही। टॉप 3 पोजीशन पर छात्राओं का काबिज होना उन लोगो के लिए तमाचा है जो बेटियों को बोझ मानते है।

किसी ने सच की कहा है
“बेटी होती है मान;
करो इसका सम्मान”

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram