Facebook ने निकाली है भर्ती, ऐसे कर सकते हैं आवेदन

Facebook का नाम तो आप सभी लोगों ने सुना होगा और आप इस एप्लीकेशन का प्रयोग कई सालों से कर रहे होंगे शुरुआत में यह इतना पॉपुलर नहीं था लेकिन बीते चार-पांच सालों में Facebook ने इतनी तेजी से लोगों के बीच में अपनी जगह बनाई है कि आज यह स्मार्ट फोन यूज करने वाले प्रत्येक व्यक्ति के फोन में आपको जरूर मिल जाएगा। पर क्या आपको पता है कि Facebook में भी नौकरी करने की गुंजाइश हो सकती है?  जी हां Facebook ने कई पदों पर भर्ती निकाली है। अगर आप Facebook के यूजर के अलावा Facebook में नौकरी करना चाहते हैं तो आप Facebook में भर्ती होने के लिए आवेदन कर सकते हैं।

इन पदों पर निकाली गई हैं भर्तियां – 

Facebook में टॉप रैंक की नौकरी के लिए वैकेंसी निकाली है जिसको पूरा करने के लिए वह जल्द से जल्द भर्ती प्रक्रिया को पूरा करना चाहती है। Facebook नहीं जिन पदों पर वैकेंसी निकाली हैं उनमें से  ई-कॉमर्स के वर्टिकल हेड, क्रिएटिव स्ट्रेटजी हेह, स्मॉल/मीडियम बिजनेस निदेशक, प्लेटफार्म पार्टनरशिप के लिए स्ट्रेटजी पार्टनर, साउश एशिया और भारत में पब्लिक प़ॉलिटी मैनेजर साथ ही भारत में नई पार्टनरशिप के लिए स्ट्रेटजी पार्टनर प्रबंधक के लिए पद खाली हैं। वहीं फेसबुक इंडिया में मैनेजिंग डायरेक्टर का पद भी खाली है।

ऐसे करें आवेदन – Facebook के द्वारा निकाली गई भर्ती के आवेदन प्रक्रिया की सारी जानकारी लिंकडिन पर दी गई है अतः इच्छुक उम्मीदवारों को लिंकडिन की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करना होगा जहां पर उन्हें Facebook की भर्ती संबंधी सारी प्रक्रिया की जानकारी उपलब्ध मिलेगी।

गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले Facebook पर आरोप लगा था कि वह गलत तरीके से यूजर्स का डाटा इस्तेमाल करके उनका चुनाव प्रचार में गलत इस्तेमाल करने के लिए दूसरी कंपनी को यूजर का डेटा साझा करती है हालांकि इस मामले में उसे अमेरिकी संसद के सामने पेश भी होना पड़ा था और माफी भी मांगनी पड़ी थी। बता दें कि पिछले साल अक्टूबर में मैनेजिंग डायरेक्टर उमंद बेदी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था जिसके बाद से यह पद रिक्त है।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram