IBPS ने RRB Scale I के प्रारंभिक परीक्षा के परिणाम जारी किए

IBPS ने RRB Scale I के प्रारंभिक परीक्षा के परिणाम जारी किए

बैंकिंग कर्मियों का चयन संस्थान (IBPS) ने आईबीपीएस RRB ऑफिसर स्केल I 2017 की प्रारंभिक परीक्षा के परिणाम घोषित किया है। IBPS ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर सूचना के साथ परिणाम घोषित कर दिया है। उम्मीदवार अब अपने आईबीपीएस आरआरबी ऑफिसर स्केल के नतीजे की देख सकेंगे। उम्मीदवारों को अपने परिणाम को जानने के लिए पंजीकरण संख्या और जन्म तिथि प्रविष्टि करनी होगी। अभ्यर्थी 12 अक्टूबर तक ही परिणाम जांच कर सकेंगे।

ज्ञात हो कि IBPS ने 9 सितंबर, 10 और 16 सितंबर को आरआरबी ऑफिसर स्केल VI 2017 की प्रारंभिक परीक्षा आयोजित की थी। अब, आईबीपीएस आरआरबी के प्रारंभिक परीक्षा में सफल होने वाले उम्मीदवारों को ही आईबीपीएस आरआरबी अधिकारी स्केल मुख्य परीक्षा 2017 में शामिल होने के लिए कहा जाएगा, जिसकी तिथि 5 नवंबर, 2017 को निर्धारित है। मुख्य परीक्षा के परिणाम नवंबर माह में ही जारी की जाएगी, जबकि मुख्य परीक्षा में उतीर्ण अभ्यर्थियों का साक्षात्कार दिसंबर माह में किये जाने की संभावना है। और अंततः सफल उम्मीदवारों को बैंकों का अस्थायी आवंटन जनवरी 2018 में होने की उम्मीद है।

Must Read-डॉ सौम्या स्वामीनाथन: WHO में पहली भारतीय उप महानिदेशक

आज के रिपोर्टर की तरफ से उतीर्ण अभ्यर्थियों को मुख्य परीक्षा के लिए शुभकामनाएं और अन्य के लिए ‘प्रयास जारी रखे, इस्वर आपको जल्द ही कामयाबी दे’।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram