IGNOU (इग्नू) में यूजी और पीजी कोर्स के लिए इस तारीख तक कर सकेंगे आवेदन

इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी यानि कि इग्नू ने यूजी और पीजी कोर्स में एडमिशन लेने के इच्छुक छात्रों के लिए अंतिम तिथि को आगे बढ़ाकर छात्रों को राहत दी थी। इससे पहले IGNOU ने पाठ्यक्रम में प्रवेश लेने के लिए जो आखिरी तारीख निर्धारित की थी, दरअसल वह 15 जुलाई थी लेकिन छात्रों को इसमें काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। जिसको देखते हुए IGNOU ने प्रवेश तिथि को आगे बढ़ाते हुए जुलाई के अंत तक प्रवेश लेने के लिए छात्रों को एक और मौका दिया।

31 जुलाई तक कर सकते हैं आवेदन 

इग्नू ने अधिकांश यूजी और पीजी पाठ्यक्रम में एडमिशन लेने के इच्छुक छात्रों के लिए 31 जुलाई 2018 तक अंतिम तिथि बढ़ा दी थी। अब इसमें शेष दो दिन बाकी है। इच्छुक उम्मीदवार IGNOU के किसी भी यूजी या पीजी पाठ्यक्रम में प्रवेश 31 जुलाई तक ले सकते हैं। इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय को डिग्री, डिप्लोमा और पीजी पाठ्यक्रम के जुलाई सत्र के प्रवेश के लिए बड़ी संख्या में आवेदन प्राप्त हुए हैं। भारत के सबसे बड़े ओपन नेशनल यूनिवर्सिटी में से एक बार फिर से 01 दिसंबर 2018 को प्रवेश प्रक्रिया खोल दिया जाएगा । इग्नू जुलाई सत्र 2018 के प्रवेश के बारे में अधिक जानकारी यहां जानें।

ऐसे करें पाठ्यक्रम में आवेदन 

उम्मीदवार जो 2018 के लिए किसी भी यूजी या पीजी पाठ्यक्रम के लिए इग्नू में प्रवेश में रुचि रखते हैं।ऑनलाइन आवेदन  के लिए कुछ सरल कदमों का पालन कर सकते हैं। सबसे पहले छात्र को आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा जो कि onlineadmission.ignou.ac.in है  इसको खोलना है। फिर अपने आप को रजिस्टर्ड करें या अगर छात्र इग्नू की वेबसाइट पर पहले पंजीकृत है तो बस लॉगिन आईडी और पासवर्ड भरें और फिर जुलाई सत्र 2018 हेतु वांछित पाठ्यक्रम के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र भरें।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram