SSC GD कांस्टेबल की भर्ती 2018, इस तारीख से होगी शुरू

कर्मचारी चयन आयोग (स्टाफ सिलेक्शन कमीशन) के द्वारा एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती 2018 की भर्ती प्रक्रिया के लिए किए जा रहे आवेदन पर फिलहाल रोक लगा दी है। हालांकि अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है कि रोक लगाने के पीछे मुख्य वजह क्या थी लेकिन स्टाफ सिलेक्शन कमीशन के द्वारा बताया गया है कि SSC की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर भारी संख्या में आवेदनों की वजह से इस प्रक्रिया फिलहाल के लिए स्थगित करना पड़ा है।

इस तारीख से दोबारा शुरू होगा आवेदन – 

SSC जीडी कांस्टेबल 2018 की भर्ती प्रक्रिया को दोबारा से शुरू करने की तारीख की भी घोषणा कर दी गई है और बताया गया है कि SSC GD कांस्टेबल 2018 की भर्ती हेतु आवेदन प्रक्रिया 17 अगस्त 2018 से शुरू होकर 18 सितंबर 2018 तक चलेगी तथा जो अभ्यर्थी आवेदन करने के इच्छुक हैं वह फिलहाल 17 अगस्त 2018 तक का इंतजार करें और 18 सितंबर 2018 के पहले पहले भी अपना आवेदन पूर्ण कर लें। 

यह है भर्ती विवरण – 

कुल पदों की संख्या 54,953 पोस्ट वार भर्ती के विवरण के लिए कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर अधिसूचना पढ़ सकते हैं। शैक्षिक योग्यता के हिसाब से उम्मीदवारों को मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 10 या एसएससी पास होना अनिवार्य है। आयु सीमा की बात करें तो उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 19 और अधिकतम 23 वर्ष होनी चाहिए, जबकि आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को इसमें छूट दी गई है। आवेदन शुल्क के रूप में परीक्षा के लिए उम्मीदवार को 100 रुपये का भुगतान करना होगा। आवेदकों को शारीरिक मानक परीक्षा (पीएसटी) और शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी) पास करनी होगी। सफल उम्मीदवारों को मेडिकल परीक्षा के बाद ऑनलाइन लिखित परीक्षा के लिए उपस्थित होना होगा। 2000 ग्रेड वेतन के साथ सैलरी 20200 रुपये होगी।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram