यूजीसी नेट 2018 का रिजल्ट घोषित, ऐसे देखें रिजल्ट

विश्वविद्यालय और कॉलेजों में सहायक प्रोफेसर बनने के इच्छुक विद्यार्थी यूजीसी नेट 2018 की परीक्षा में सम्मिलित हुए थे और अब इन छात्रों के लिए खुशखबरी है। दरअसल यह कहा जा रहा था कि यूजीसी नेट 2018 के परीक्षा परिणामों को अगस्त माह के पहले सप्ताह के अंत तक घोषित कर दिया जाएगा, लेकिन CBSE UGC NET 2018 के परीक्षा परिणाम को आज घोषित कर दिया गया है और जिन छात्रों ने परीक्षा दी है अब वह अपना रिजल्ट आसानी से देख सकते हैं।

ऐसे देखें रिजल्ट

जिन छात्रों ने यूजीसी नेट 2018 की परीक्षा में भाग लिया था वे छात्र अपना रिजल्ट आसानी से केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट Cbsenet.nic.in और @ Cbseresults.nic.in पर विजिट करके देख सकते हैं।Cbseresults.nic.in के होम पेज पर जाएं। यहां CBSE – UGC NET EXAMINATION RESULT- JULY 2018 का लिंक नजर आएगा। इस लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद एक फॉर्म टाइप का खुल जाएगा। इसमें आपसे रोल नंबर, एप्लीकेशन नंबर, जन्म तिथि आदि मांगा जाएगा। ये जानकारी भरकर सब्मिट पर क्लिक करें। इसके साथ ही आपका रिजल्ट आपके सामने होगा।

सीबीएसई द्वारा नेट एग्जाम साल में दो बार आयोजित कराया जाता है। इसके दो  एग्जाम होते रहे हैं लेकिन किन्हीं अज्ञात कारणों के चलते इस बार उम्मीद जताई जा रही थी कि यूजीसी नेट की परीक्षा साल में केवल एक बार ही आयोजित की जाएगी। सहायक प्रोफेसर बनने की पात्रता परीक्षा 8 जुलाई को आयोजित की गई थी। कुल 55872 उम्मीदवारों ने (जेआरएफ मिलाकर) यह परीक्षा पास की है। जिनमें से जेआरएफ वाले 3929 अभ्यर्थी पास हुए हैं।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram