आम भारतीयों की काम प्रवृत्तियां: पोर्न देखने संबंधित आदते

PhotoGrid_1517329902225-1

समझ नही आ रहा कि कहाँ से और कैसे शुरू करु, शुरू से शुरू करु तो पन्ने, वक़्त या फिर दोनों ही कम पड़ जाएंगे और यदि ‘तत्क्षण ‘ से शुरू करू तो लोग इस सच को स्वीकार ही नही कर पाएंगे, और हो भी क्यों न, हम भारतीय प्यार तो कमरे बंद करके ही करेंगे, ‘झगड़े’ और ‘शौच’ भले ही खुले में कर लें। तो आज हिमाकत करते है और खुलकर ‘सेक्स और पोर्न’ की बात करते हैं।

कमाल की शराफत है हमारी, सेक्स पे फिल्म बनाते भी है, बेचते भी है, देखते भी है, दिखाते भी है, मजे भी लेते है पर इन बातों को स्वीकार करने से भी डरते है। चोरी-छुपे पोर्न फिल्में देख कर धड़ाके से अपनी फैमिली भी बढ़ाते जा रहे है, यही गति रही तो गत खराब हो जाएगी।*

किसी भी भारतीय से पूछो की क्या आप पोर्न देखते है? जवाब ‘ना’ मे ही मिलेगा, किन्तु आपको जानकर आश्चर्य होगा कि हम भारतीय पूरे विश्व मे पोर्न देख्ने के मामले में टॉप 3 देशों में आते है।

आज इस पोस्ट के माध्यम से हम ‘पोर्न’ देखने संबंधित आदतों की बात करेंगे; हालांकि हम भारतीय ‘सेक्स’ और उस से जुड़ी चीज़ों पर खुलकर बात नही करते, किन्तु इसमें हमारी रुचि; हमारी बढ़ती जनसंख्या से जाहिर होती है। किसी ने सच ही कहा है कि;

” सेक्स पर खुल कर बात करने की नही है हमें आज़ादी

लेकिन रहते ऐसे देश मे है जिसकी 100 करोड़ आबादी…”

पोर्न देखना कोई बुरी बात नहीं, यह एक प्राकृतिक सहज प्रक्रिया है या यूं कहें कि पोर्न वयस्क शरीर की खुराक है, यह उन्हें उतेजना से भर देती है और उतेजना रोमांच उत्पन्न करती है। सामान्यतः एक वयस्क पोर्न देख कर रोमांचित हो उठता है और आदतन उतावलेपन में उस उतेजना को अपनी सुविधानुसार समाप्त करता है। चरम और परम सुख के इर्द-गिर्द की इस प्रक्रिया से मानसिक और शारीरिक सेक्स दोनो की ही भूख समाप्त हो जाती है।

आइए आज आपको बताते है कि भारतीयों का पोर्न के बारे में क्या और कैसी सोच रखते है? भारतीय पोर्न कैसे देखते है? उन्हें पोर्न कब देखना ज्यादा पसंद है? क्या पोर्न देखने-दिखाने में दिनों का भी अहमियत है? भारत मे पोर्न सबसे कम और सबसे अधिक किस दिन देखा जाता है? किस उम्र के लोग ज्यादा पोर्न देखते है? और सबसे रोचक की वो पोर्न कहाँ देखते है? पोर्न देखने के लिए किन साधनों का इस्तेमाल करते है।

पोर्न की प्रमुख वेबसाइट ‘पोर्नहब’ ने अपनी वार्षिक समीक्षा रिपोर्ट जारी की है, जो की उनकी पांचवी वार्षिक रिपोर्ट भी है, में भारतीयों की पोर्न से संबंधित कुछ चौंकाने वाली बातें भी है;

भारत विश्व मे US और UK के बाद तीसरा सबसे सबसे अधिक पोर्न देखने वाला देश है, किन्तु हम यहां भी अपनी आदत से बाज नहीं आते, हमारा उतावलापन, हमारी हड़बड़ी यहाँ भी दिख ही जाती है मसलन हम भारतीय आदतन पोर्न साइट्स पर भी औसतन 8 मिनट और 20 सेकंड ही सर्फिंग करते है।

पोर्न और भारतीयों से संबंधित सबसे रोचक बात यह है कि वो यह काम भी आराम वाले दिन यानी सप्ताहांत में रविवार को ही सर्वाधिक करते है। भारत मे सबसे कम पोर्न शुक्रवार को देखी जाती है।

अब उनकी पोर्न से जुड़ी फैंटेसी भी अजीब है, Indian Wife, Indian Teacher, Indian Bhabhi आदि सबसे अधिक ढूंढे जाने वाली कैटेगरी है।

व्यक्ति विशेष के रूप में ‘सन्नी लियोनी’ सर्वाधिक ढूंढी जाती है, वहीं ‘मिया खलीफा’ दूसरे और तीसरे स्थान पर चौंकाने वाला नाम अभिनेत्री ‘कटरीना कैफ’ का है, खैर लोगो की अपनी-अपनी फैंटसी होती है।

भारतीयों की पसंद में MILFs, lesbians, थ्रीसम पसंद है। भारत के लोगो ने ‘चीरलीडर्स’, ‘तमिल आंटी सेक्स’ आदि भी ढूंढा है।

पोर्न साइट्स सर्फ करने वालों भारतीयों की औसतन उम्र 30 साल की है। पोर्न देखने वालों में 86 प्रतिशत लोगो ने ‘मोबाइल’का इस्तेमाल किया है, जो कि हमारी निजता के लिए मुफीद भी है।

पिछले साल एक रिपोर्ट ने बताया था कि भारत में पोर्न देखने वाली महिलाओं की संख्या बढ़ रही है। पोर्न देखने वाले लोगों में करीब 30 फीसदी महिलाएं होती हैं। समय बदल रहा है, महिलाएं भी किसी क्षेत्र में पीछे नही है तो फिर इस संदर्भ में क्यों? हालांकि सर्वे के आंकड़े चौंकाने वाले है, इस सर्वे के अनुसार ब्राज़ील और अर्जेंटीना के बाद भारत में सबसे अधिक महिलाएँ पोर्न देखती हैं।

ऐसा माना जाता है कि पोर्न देखने के लिए भारत में 50 फीसदी से ज़्यादा लोग स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते हैं। जो कंपनियां आपकी ऑनलाइन हरकतों और आदतों पर नज़र रखती हैं वो इस बात पर भी ध्यान रखती हैं कि आप पोर्न देख रहे हैं या नहीं।

आदतन इन उपर्युक्त आकड़ो के बाद भी यह स्वीकार नही करेंगे कि “हम पोर्न देखते है..” बहरहाल हम भारतीय इस सच को माने या ना माने लेकिन ‘पोर्नहब’ की इस वर्षिक रिपोर्ट ने दुनिया को हमारी पोर्न से संबंधित आदतों के बारे जता और बता जरूर दिया है।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram