ऋतिक रोशन के जिंदगी की सबसे बड़ी भूल कहीं सुपर-30 तो नही ?

Hritik Roshan
Hritik Roshan Super 30

सुपर थर्टी कोचिंग का नाम तो आप लोगों ने सुना ही होगा और उसके पतन की कहानी जिस तरीके से शुरू हो चुकी है उसे देखते हुए यह कहा जा सकता है कि पुलिस ने अगर सक्रियता से काम किया तो बहुत जल्द ही सुपर थर्टी कोचिंग के बारे में बड़े बड़े खुलासे किए जाएंगे जिसमें यह तथ्य भी सामने आएगा कि सुपर-30 के माध्यम से इस बार 26 बच्चों का सिलेक्शन हुआ है कि 2600 का। दूसरी ओर आनंद कुमार को बॉलीवुड इंडस्ट्री में जिस तरीके से सुपर-30 का बाहुबली समझा गया था दरअसल वह झूठ का ‘बॉम्बे वेलवेट’ निकल कर सामने आ रहा है। आनंद कुमार की बायोपिक में ऋतिक रोशन मुख्य भूमिका में गणितज्ञ आनंद कुमार  का किरदार निभाते हुए नजर आएंगे।

झूठा आनंद कुमार = झूठा ऋतिक रोशन ? 

आनंद कुमार के ऊपर एक फिल्म बन रही है जिसमें ऋतिक रोशन काम कर रहे हैं। हाल ही में आनंद कुमार ने दावा किया था कि उनकी कोचिंग के 26 बच्चों का सिलेक्शन IIT में इस बार हुआ है लेकिन आज का रिपोर्टर ने जब इन बच्चों की लिस्ट मांगी तो आनंद कुमार ने देने से इंकार कर दिया और वह लिस्ट आज तक सामने नहीं आई है। जिससे एक बात तो साफ हो जाती है कि आनंद कुमार ने एक सफेद झूठ बोला है  दूसरी ओर कल पूर्व डीजीपी अभयानंद को बदनाम करने के लिए एक मैसेज को वायरल करने वाले शख्स की गिरफ्तारी की गई, जिसे थाने ले जाया गया लेकिन जिस तरीके से कल रात में आनंद कुमार ने एक अपराधी का बचाव करने के लिए थाने में हंगामा किया उससे यह दिखता है कि आनंद कुमार असल मायने में क्या हैं तो क्या ऋतिक रोशन ऐसे लोगों का बचाव करने के लिए उनकी फिल्म में काम कर रहे हैं?

जरुर पढ़ें-आखिर ऐसा क्या हुआ कि सुपर- 30 के आनंद कुमार सुसाइड करने को हो गए तैयार? थाने में आनंद कुमार ने जमकर किया ड्रामा

आनंद कुमार का मतलब डबल फेस – 

आनंद कुमार की बायोपिक में आनंद कुमार चाहते थे कि अक्षय कुमार काम करें लेकिन उसके बाद उन्होंने अक्षय कुमार को ना चुनकर ऋतिक रोशन के लिए रजामंदी जताई। दूसरी ओर कल जीतेंद्र कुमार नाम के एक शख्स को गिरफ्तार किया गया जिसके खिलाफ पश्चिम बंगाल में पहले भी एक आपराधिक मुकदमा दर्ज हुआ था जिसका बचाव करने के लिए आनंद कुमार ने पुलिस थाने में जाकर जमकर हंगामा किया और उसे छुड़ाने की जिद पर अड़े रहे। लेकिन मामला हाई प्रोफाइल होने के कारण पुलिस ने उनकी एक न सुनी तब उन्होंने नया पैंतरा आजमाते हुए आत्महत्या करने की धमकी दे डाली। दूसरी ओर थानाध्यक्ष ने आनंद कुमार पर कानूनी कार्यवाही में बाधा डालने का आरोप भी लगाया है। आनंद कुमार के ऊपर जो बायोपिक बन रही है निश्चित है उसके रिलीज होने के बाद आनंद कुमार की एक अच्छी छवि समाज में पेश होगी।

ये जरुर पढ़ें-क्या हृतिक की यह प्रयोग बॉक्स आफिस पर सफल होगी?

जरुर पढ़ें-सुपर-30 फेम आनंद कुमार के खिलाफ न्यायिक जाँच की मांग

कहीं ऐसा ना हो कि आनंद कुमार के ऊपर पर बन रही फिल्म में आनंद कुमार का रोल निभाना ऋतिक रोशन की जिंदगी की सबसे बड़ी गलती बनकर उनके करियर पर भारी पड़ जाए।

लेकिन आनंद कुमार ने जिन बातों को मीडिया के सामने लाने से इनकार किया है क्या वह बातें झूठी नहीं है ? क्या आनंद कुमार के 26 बच्चों का सिलेक्शन इस बार IIT में हुआ है ? अगर 26 बच्चों का सिलेक्शन हुआ है तो आनंद में आज तक उसकी लिस्ट क्यों नहीं जारी की ? ऋतिक रोशन ने उन 26 बच्चों को पार्टी दी थी? क्या वे उन 26 बच्चों को जानते हैं कि उनका IIT में सिलेक्शन हुआ है या नहीं ? क्या पूर्व डीजीपी अभयानंद को बदनाम करने में आनंद कुमार का हाथ है या नहीं ? अगर उनका इसमें हाथ नहीं है तो वह जितेंद्र कुमार को छुड़ाने के लिए थाने में पहुंचकर हंगामा क्यों खड़ा किए ?

कहीं ऐसा ना हो कि ऋतिक रोशन इस फिल्म में हीरो तो बन गए हैं लेकिन पुलिस की हिरासत में लिए गए  जितेंद्र कुमार ने अगर अभयानंद को बदनाम करने के लिए आनंद कुमार का नाम ले लिया तो सारा माजरा ही बदल जाएगा। और इसका सीधा प्रभाव फिल्म पर अभी भी पड़ रहा है और आगे इसका नकारात्मक परिणाम और भी बुरा होगा। समाज ऐसे इंसान के जीवन को देखना बिल्कुल भी नहीं पसंद करेगा जो धोखेबाजी के साथ गरीब लोगों के पैसों को खा कर बैठा है और उन्हें गुमराह करने में कोई भी कसर नहीं छोड़ी है। इस सीन के बाद ऋतिक रोशन की आगे आने वाली फिल्मों के ऊपर भी लोग कितना भरोसा करेंगे, उन्हें स्वीकारेंगे, या ऋतिक की फिल्मों को लोगों के द्वारा एक झूठ का साथ देने वाला इंसान समझकर बहिष्कृत कर दिया जाएगा।

जरुर पढ़ें-सुपर-30 कोचिंग के स्पेशल ’26’ के सच की पड़ताल, पढ़िए “आज का रिपोर्टर” के साथ

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram