जुरासिक वर्ल्ड:फॉलन किंगडम और रजनीकांत की ‘काला’ में होगी जबर्दस्त टक्कर

जुरासिक वर्ल्ड सीरीज की अगली फिल्म पर्दे पर रिलीज होने को तैयार हो चुकी है। जी हां इस फिल्म को साल की मच अवेटेड फिल्मों की लिस्ट में रखा गया है। जुरासिक वर्ल्ड सीरीज की इस फिल्म का इंतजार लोगों को काफी पहले से ही था, लेकिन इस फिल्म की रिलीज को लेकर के काफी दिक्कतें आ रही थी, और फिल्म की रिलीज डेट फाइनल नहीं हो पा रही थी। हालांकि फिल्म की रिलीज डेट फाइनल हो गई है और अब फिल्म 7 जून को भारत के सिनेमाघरों में रिलीज होगी ।

रजनीकांत बड़े या फिल्म जुरासिक वर्ल्ड : फॉलन किंगडम-

रजनीकांत की फिल्म काला और जुरासिक वर्ल्ड 2 भारतीय सिनेमाघरों में 7 जून को आमने-सामने होंगी। अब देखा यह जाएगा कि रजनीकांत की लोकप्रियता इतनी ज्यादा है कि उनके फिल्म के रिलीज होने के दिन दफ्तरों में छुट्टी तक कर दी जाती है। हालांकि रजनीकांत की लोकप्रियता को नकारा नहीं जा सकता अब यह तो 7 जून ही तय करेगा कि किसमें कितना दम है।

क्या है जुरासिक वर्ल्ड : फॉलन किंगडम की कहानी –

जुरासिक वर्ल्ड पार्ट 2 की कहानी, पहली फिल्म की कहानी से ही, नया मोड़ लेगी। जुरासिक वर्ल्ड के नाम से जो पहले एक पार्क खोला गया था उसमें के मौजूद डायनासोर अब बाहर खुले में घूमते हुए नजर आएंगे । इन्हीं सब के दौरान पार्क में पहले से मौजूद एक निष्क्रिय ज्वालामुखी सक्रिय हो जाता है जिसके कारण पार्क में रहने वाले सभी जीवों की जान खतरे में हो जाती है, और उनको बचाने के लिए प्रयास किया जाता है। इसी के इर्द-गिर्द फिल्म की पूरी कहानी आधारित है।

क्या है भारत में 7 जून को रिलीज होने के पीछे का कारण-

विभिन्न एनीमेशन तकनीकी से बनी फिल्मों को भारतीय दर्शक देखना बहुत पसंद करते हैं। हाल ही में रिलीज हुई एवेंजर्स द इंफिनिटी वॉर की भारत में मिली सफलता को हॉलीवुड नजरअंदाज करने की भूल नहीं कर सकता। इसी कारण से वह अमेरिका से पहले भारतीय दर्शकों के बीच इस फिल्म को प्रदर्शित करना चाहता है।

कितने सिनेमाघरों रिलीज होगी फिल्म-

कुछ वक्त पहले रिलीज हुई एवेंजर्स इंफिनिटी वॉर भारत की 2000 स्क्रीन पर रिलीज की गई थी। दरअसल दर्शकों को आजकल सुपरमैन, बैटमैन के साथ-साथ जानवरों को देखना भी पसंद है। चाहे वह भारत के हों या विदेश के । यही वजह है कि केवल भारतीय सिनेमाघरों में फिल्म के रिलीज होने की बात की जाए तो भारत में जुरासिक वर्ल्ड : फॉलन किंगडम को 2300 स्क्रीन पर अंग्रेजी, हिंदी, तमिल, तेलुगू भाषाओं में रिलीज किया जाएगा।

कितना था जुरासिक वर्ल्ड 1 का कलेक्शन –

अगर बात की जाए जुरासिक वर्ल्ड की पहली फिल्म की कमाई के तो फिल्म ने 1.6 अरब डॉलर की कमाई की थी जिससे साफ पता चलता है कि फिल्म की लोकप्रियता का क्या चरम था । आने वाले समय में चुटकी बजाते ही ये फिल्म एवेंजर्स इंफिनिटी वॉर जैसी फिल्मों को पछाड़ सकती है।

कौन कौन है इस फिल्म का हिस्सा –

इस फिल्म में इस बार कोई भी भारतीय अभिनेता शामिल नहीं है। इससे पहले जुरासिक वर्ल्ड में भारतीय अभिनेता इरफान खान भी इस फिल्म का हिस्सा थे । इस फिल्म का निर्देशन जे ए बेयोन ने किया है। ये फिल्म स्टीवन स्टीलबर्ग वाली जुरासिक पार्क सीरीज की 5वीं और तीन साल पहले रिलीज हुई जुरासिक वर्ल्ड का सीक्वल है। फिल्म का लीड रोल क्रिस पैट निभा रहे हैं। जेफ गोल्डबलम, ब्राइस डलास हॉवर्ड, और इयान मैलकम भी इस फिल्म का हिस्सा हैं।

जुरासिक वर्ल्ड : फॉलन किंगडम को भारत से एक बड़ी कमाई करने की उम्मीद है। लेकिन दूसरी और रजनीकांत की ‘काला’ फिल्म भी इस फिल्म को काला पानी देने के लिए तैयार दिख रही है। दूसरी ओर भारतीय दर्शकों को हॉलीवुड फिल्म का बुखार भी काफी तेजी से चढ़ा है जिसे नजर जिसे नजर अंदाज भी नहीं किया जा सकता है, अब देखते हैं आने वाले समय में कि 7 जून को कौन सी फिल्म इतिहास रचेगी।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram