मलाला यूसुफजई के ऊपर बन रही, फिल्म का ट्रेलर हुआ रिलीज, ट्रेलर में ऐसे पेश किया गया है मलाला को

Malala Ysufjai
Malala Ysufjai

मलाला यूसुफजई का नाम तो आप लोगों ने सुना ही होगा वह पाकिस्तान की एक ऐसी लड़की थी जिसे आतंकवादियों ने अपना शिकार बनाने की कोशिश की लेकिन ऊपर वाले का रहम मलाला पर कुछ यूं बरकरार था कि गोली लगने के बाद भी वह जिंदा बची रही। उस वक्त मलाला यूसुफजई की चर्चा पूरे विश्व में फैली हुई थी और उसकी बहादुरी के किस्से सुनाए जा रहे थे। मलाला यूसुफजई के बारे में अगर आप और भी बातें जानना चाहते हैं तो तैयार रहिए क्योंकि मलाला यूसुफजई के ऊपर बन रही फिल्म का ट्रेलर रिलीज हो चुका है जिसमें आप मलाला के कुछ पहलुओं को जरूर देख सकते हैं।

मलाला’ नाम पर ‘मलाल’ था ‘मलाला’ को – 

 

मलाला यूसुफजई के ऊपर बन रही बायोपिक का नाम ‘गुल मकाई’ है और इसका ट्रेलर रिलीज़ किया जा चुका है। ट्रेलर में वॉइस ओवर देते हुए दिव्या दत्ता की आवाज आपको बेहद ही प्यारी लगेगी क्योंकि उनके आवाज के जादू में मलाला की कहानी का एक हिस्सा बहुत ही खूबसूरती और संजीदगी के साथ प्रस्तुत करते हुए सुना जा सकता है ट्रेलर के एक भाग में मलाला यूसुफजई को अपने नाम के ऊपर मलाल रहता है कि “मेरा नाम मलाला क्यों रखा गया है जबकि इसका मतलब तो गमशुदा होता है न” जिसका जिक्र करते हुए ट्रेलर में बताया जा रहा है कि यह एक बहादुर लड़की का नाम है उसके बाद फिर मलाला से बोला जाता है कि अब तो तुम्हें अपने नाम से कोई परेशानी नहीं है ना। फिल्म का निर्देशन अमजद खान कर रहे हैं और इस फिल्म में कलाकारों की बात करें तो भी रीम शेख, दिव्या दत्ता, और अतुल कुलकर्णी मुख्य भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे। इस फिल्म में उस समय का जिक्र किया गया है जब तालिबान पाकिस्तान और अफगानिस्तान को  जिहाद और धर्म के नाम पर तबाह करने पर तुले हुए थे।

गौरतलब है कि मलाला यूसुफजई का किरदार निभाने वाली शख्सियत भारतीय टेलीविजन की मशहूर एक्ट्रेस रीम शेख हैं। रीम शेख ने ‘अशोका’, ‘नीर भरे तेरे नैंना देवी’, ‘ना आना इस देश लाडो’, ‘ना बोले तुम ना मैंने कुछ कहा’, ‘ये रि‍श्‍ता क्‍या कहलाता है’ में चाइल्‍ड आर्टि‍स्‍ट के तौर पर  बेहतरीन काम किया है। मलाला यूसुफजई की मां का किरदार दिव्या दत्ता निभा रही हैं। गौरतलब है कि मलाला यूसुफजई को नोबेल शांति का पुरस्कार भी मिला है और  छ: साल पहले 2012 में लड़कियों के लिए शिक्षा की वकालत करने पर तालिबानी आतंकियो ने मलाला पर हमला किया था और उन्हें सिर पर गोली मारी थी।  जिसके बाद मलाला यूसुफजई अपना देश छोड़ने को मजबूर हो गई थी और वह पिछले करीब 6 साल से इंग्लैंड में रह रही थी और इसी साल के मार्च महीने में मलाला इंग्लैंड से वापस अपने देश पाकिस्तान लौटी हैं।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram