मार्वल स्टूडियो ने ट्विटर पर अवेंजर्स ‘इन्फनिटी वॉर’ के करैक्टर-पोस्टर से सभी का ध्यान खींचा

फिल्मे देखना हर उम्र के लोगो को पसंद होता है, यह मनोरंजन का एक प्रचलित स्त्रोत है। सामान्यतः फिल्मों का नायक आम लोगों के मुकाबले अधिक बलवान और अधिक बुद्धिमान होता है, लेकिन बात जब ‘सुपरहीरोज’ की हो तो उनमे इन खूबियों के अलावे सुपर पावर भी होता है, जिसकी मदद से वो दुनिया को बचाते है। भारतीय फिल्मों में इस तरह की फिल्मे एक्का-दुक्का ही बनती है और वो भी औसत व्यवसाय कर पाती है जिनके कारण निर्माता-निर्देशक भी इसमें रुचि नहीं लेते है। हृतिक रोशन अभिनीत सुपर हीरो ‘कृष’ ही एक ऐसी भारतीय सुपर हीरोज फ़िल्म फ्रैंचाइज़ी है जो सफल भी है और उसकी तीन फिल्में आ चुकी है।

बात जब सुपर हीरोज की हो तो हॉलीवुड इस संदर्भ में हमसे काफी आगे है व उनके पास ‘सुपरमैन’, ‘स्पाइडर मैन’, बैटमैन’, ‘आयरन मैन’, ‘हल्क’, ‘कैप्टन अमेरिका’, ‘थोर’, ‘वंडर वुमन’, ‘नताशा’ आदि प्रमुख है। इन फिल्मों में सुपर हीरोज के हैरतअंगेज कारनामे हमें दांतो-तले उंगलियां दबाने को मजबूर करते है, रोमांचित करते है, इनकी देशभक्ति, कर्तव्यनिष्ठा, प्राणों की भी परवाह न करने वाली विशेषताएं हमें वापस सोचने को मजबूर करती है। मार्वल स्टूडियो ने इन सारे सुपर हीरोज को एक साथ-एक मंच पर ‘अवेंजर्स’ में लेकर आई और यह प्रयोग काफी सफल रहा, इस सीरीज की हर फिल्म अपने लाजवाब ग्राफ़िक्स, एक्शन, स्टोरी के कारण सफलता के कीर्तिमान बना रही है। और अब इस सीरीज किअगली फ़िल्म ‘इंफिनिटी वॉर‘ 27 अप्रैल को रिलीज होने वाली है, उस फिल्म के 22 सुपर हीरोज की तस्वीरें ट्विटर पर साझा की, जिसे फॉलोवर्स ने काफी पसंद किया।

मार्वल स्टूडियो ने लिखा

“एक विचार था, एक उल्लेखनीय लोगों के समूह को एक साथ लाने के लिए, यह देखने के लिए कि क्या हम कुछ और हो सकते हैं।

बच्चो में मार्वल स्टूडियो की अवेंजर्स सीरीज की फिल्मों का क्रेज अधिक होता है, हालांकि विज्ञान की कुछ उन्नत कल्पनाओं पर आधारित होने के कारण यह युवाओं के साथ-साथ सभी उम्र के लोगों को पसंद आता है। भारतीय मार्किट में इस सीरीज के सफल होने के पीछे इसकी मार्केटिंग नीति का बहुत बड़ा हाथ है। इन फिल्मों को गर्मी की छुट्टियों का लाभ मिलता है।

 

तो तैयार रहे एक रोमांचकारी सफर के लिए जिसमे एक-दो नहीं बल्कि 22 सुपर हीरोज आपको अपने हैरतअंगेज करतबों से न सिर्फ आश्चर्यचकित करेंगे बल्कि मनोरंजन भी करेंगे।

@Avengers: #InfinityWar

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram