यें है 2018 में आने वाली पांच फिल्में जिनका है सभी को इंतजार

रुपहले पर्दे वाली फिल्मों की दुनिया बड़ी रंगीन मानी जाती है और इसका बोलबाला पब्लिक के दिलों पर जमकर बोलता है। फिक्शन से लेकर नॉन फिक्शन, बायोपिक से लेकर थ्रिलर प्रकार की फिल्में लोगों को खूब लुभाती है। इसी सिलसिले में आज बॉलीवुड में इन सभी विधाओं में फिल्मों का निर्माण होता रहता है, और लोगों को इस प्रकार की फिल्मों का भी इंतजार बड़ी बेसब्री से होता है, तो चलिए आज जानते हैं 2018 में आने वाली ऐसी पांच फिल्मों के नाम जो लोगों के दिलों दिमाग में बसी हुई है और लोग उस का बड़ी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

2018 में आने वाली पाँच फिल्में जिनका है सबको इंतजार

1. रेस 3

2. संजू

3. गोल्ड

4. ठग्स ऑफ हिंदोस्तान

5. जीरो

ऊपर की इन 5 फिल्मों में खान तिकड़ी भी शामिल है रेस 3 सलमान की तो ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ आमिर खीन की तो वहीं, ‘जीरो’ किंग खान माने जाने वाले शाहरुख खान की है। आइए अब जानते हैं इन पांच फिल्मों की कहानी के बारे में जिनके कारण लोग इन फिल्मों की रिलीज के इंतजार में  बैठे हैं।

1.रेस 3

यह फिल्म बॉलीवुड के दबंग यानी कि सलमान खान की है। Race सीरीज फिल्म की यह तीसरी कड़ी है। इस फिल्म के पहले दो पार्ट काफी सुपरहिट रहे और अब सलमान खान इस फिल्म में रेस लगाते नजर आएंगे। यूं तो सलमान खान की सभी फिल्मों का लोगों को इंतजार रहता है, लेकिन रेस 3 में लोग सलमान को इसलिए भी देखने के लिए आतुर है क्योंकि 50 वर्ष के उम्र के पड़ाव को पार करते हुए भी सलमान खान ने शर्ट उतारना जारी रखा है, और एक्शन फिल्मों में स्टंट करते नजर आ रहे हैं। रेमो डिसूजा के निर्देशन में बन रही फिल्म रेस 3 का निर्माण  टिप्स फिल्म्स और सलमान खान फिल्म्स ने मिलकर किया है। वहीं जैकलिन फर्नांडीज,डेज़ी शाह, अनिल कपूर, बॉबी देओल, जैसे दिग्गज कलाकारों ने इस फिल्म में काम किया है। इस फिल्म की खास बात यह है कि यह 7 भाषाओं में रिलीज होगी। फिल्म रेस 3 ईद के मौके पर 16 जून 2018 को रिलीज होगी।

2. संजू

बॉलीवुड के बाबा माने जाने वाले संजू बाबा और संजय दत्त के ऊपर बन रही बायोपिक का नाम संजू रखा गया है और फिल्म जल्द ही रिलीज होने वाली है। इस फिल्म में संजय दत्त का किरदार रणबीर कपूर ने निभाया है। इस फिल्म का ट्रेलर भी रिलीज हो गया है और रणबीर कपूर ने जबरदस्त एक्टिंग करके अपने अभिनय का लोहा मनवाया है। उन्होंने फिल्म के लिए अपने आप को पूरी तरीके से संजय दत्त के वेश में बदला हुआ है और दर्शक दूसरे संजय दत्त को पहले संजय दत्त के रूप में देखने के लिए बेताब हो रहे हैं। फिल्म जून 2018 में रिलीज होगी। इस फिल्म का निर्देशन राजकुमार हिरानी कर रहे हैं जो कि बॉलीवुड के दौ सौ करोड़ी निर्देशक के रूप में माने जाते हैं। फिल्म की कहानी संजय दत्त के जीवन में हुई घटनाओं और उनके द्वारा की गई मेहनत के बलबूते बॉलीवुड में नाम कमाने पर आधारित है। संजू फिल्म 29 जून 2018 को रिलीज होगी।

3. गोल्ड

रीमा कागती के निर्देशन में बन रही “गोल्ड” फिल्म का इंतजार लोगों को बेसब्री से है। क्योंकि यह फिल्म 15 अगस्त 2018 को रिलीज होने वाली है। एक्सेल इंटरटेनमेंट के बैनर तले इसका निर्माण फरहान अख्तर और रितेश सिधवानी के द्वारा किया जा रहा है। बॉलीवुड में भारतीय सिपाही के रूप में अपनी पहचान बनाने वाले अक्षय कुमार इस फिल्म में मुख्य भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे वहीं टेलीविजन में नागिन बनकर सभी के आंखों में राज करने वाली मॉनी राय इस फिल्म में अभिनय करती नजर आएंगी। इस फिल्म की कहानी भारत के स्वतंत्र देश के रूप में, राष्ट्रीय खेल हॉकी में, पहला स्वर्ण पदक, जीतने की सच्ची घटना पर आधारित है। यह घटना 1948 के समर ओलंपिक्स की है।

4. ठग्स ऑफ हिंदोस्तान

बॉलीवुड के परफेक्शनिस्ट माने जाने वाले आमिर खान की फिल्में साल में एक या दो बार ही आती हैं। लेकिन वह पिछले तीन-चार साल से 100 करोड़ के ऊपर की कमाई कर रहीं हैं। अब आमिर खान की आगामी फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ है जिसमें वह पहली बार अमिताभ बच्चन के साथ काम करते हुए नजर आएंगे। इस फिल्म का निर्देशन विजय कृष्ण आचार्य कर रहे हैं जबकि इसके प्रोड्यूसर आदित्य चोपड़ा है। यह फिल्म फिलिप मिडाउस टेलर के नॉवेल पर आधारित है। यह फिल्म दिवाली के दौरान 7 नवंबर 2018 को रिलीज होगी। वहीं आमिर खान ,अमिताभ बच्चन, कैटरीना कैफ, रोनित रॉय, शशांक अरोड़ा, फा़तिमा सना शेख की इन जोड़ी को देखने के लिए दर्शक बेसब्री से इस फिल्म का इंतजार कर रहे हैं।

5. जीरो

बॉलीवुड के किंग खान कहे जाने वाले शाहरुख खान की फैन फॉलोविंग दुनियाभर में मशहूर है। बॉलीवुड के किंग खान की आगामी फिल्म जीरो है, जिसमें उनका किरदार बहुत ही दिलचस्प है। यह एक रोमांटिक ड्रामा फिल्म है, और इसमें “जब तक है जान” की कास्ट दोबारा से देखने को मिलेगी। जी हां इस फिल्म में शाहरुख खान के अलावा कैटरीना कैफ और अनुष्का शर्मा भी शामिल हैं। फिल्म का निर्देशन आनंद एल राय कर रहे हैं जबकि इस फिल्म को हिमांशु शर्मा ने लिखा है। इस फिल्म का निर्माण गौरी खान और आनंद एल राय के द्वारा रेड चिलीज़ इंटरटेनमेंट के बैनर तले किया जा रहा है। फिल्म “जीरो” 21 दिसंबर 2018 को रिलीज होगी।

अब देखना यह है कि इन पांचों फिल्मों में जबरदस्त टक्कर किन-किन के बीच होती है और कौन-कौन सी फिल्में पर्दे पर ब्लॉकबस्टर साबित होती हैं, जहां तीनों खान में एक बार फिर से टक्कर देखने को मिलेगी तो वहीं रणबीर कपूर की दमदार एक्टिंग भी देखने लायक होगी, और बिग बी और आमिर खान के बीच पर्फेक्शनिस्ट का नया गठजोड़ देखने को भी मिलेगा। वही टीवी की नागिन का फिल्मी पर्दे पर दंश देखने के लायक होगा। दूसरी ओर राजकुमार हिरानी के निर्देशन में संजू फिल्म 100 करोड़ के क्लब में जाती है, या 200 करोड़ के क्लब में जाती है, या 300 करोड़ के क्लब में जाती है ! यह बात भी देखने लायक होगी।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram