जज्बे व लगन का दूसरा नाम- राजकुमार राव माँ के देहांत के बाद भी किया काम पूरा

राजकुमार राव

अभिनेता राजकुमार यादव, पंकज त्रिपाठी, रघुबीर यादव, संजय मिश्रा, अंजली पाटिल आदि दिग्गजो से सुसज्जित फ़िल्म ‘न्यूटन’ को ‘फ़िल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया’ की सी. वी. रेड्डी की अध्यक्षता में कुल 26 भारतीय भाषायों की फिल्मो में से ऑस्कर अवार्डस के लिए वर्ष 2017 की सर्वश्रेष्ठ फ़िल्म चुना गया है।

भारतीय सिनेमाघरों मे यह फ़िल्म 22 सिंतबर को प्रदर्शित हो चुकी है। लगभग सभी प्रमुख समाचार पत्रो व फ़िल्म समिकक्षो ने फ़िल्म को अच्छी रेटिंग दी है। फिल्म एक सरकारी क्लर्क के छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित क्षेत्र में सालो बाद निष्पक्ष चुनाव कराने और उस से जुड़े खतरो, सुरक्षा में लगे जवानों की उदासिनता को बहुत ही सफाई से प्रस्तुत किया गया है। इस फ़िल्म के माध्यम से फ़िल्म के लेखक व निर्देशक अमित मसूरकर ने लोकतंत्र का महत्व व राजनीति पे व्यंग एक साथ हल्के-फुल्के ढंग लेकिन गहरे अंदाज में प्रस्तुत किया है।

बर्लिन में हुए 67वां अंतररास्ट्रीय फ़िल्म महोत्सव 2017 में न्यूटन का वर्ल्ड प्रीमियर हो चुका है जिसमे इसे काफी सराहा गया। फ़िल्म को ज्यूरी मेंबर्स के अच्छे कमैंट्स व ज्यूरी का स्टैंडिंग ओवेशन के साथ-साथ CICAE आर्ट सिनेमा का अवार्ड भी मिला। फ़िल्म के सभी कलाकारो ने अच्छा अभिनय किया है। अभेनेट फजकुमार राव, जिन्होंने शायद कभी नही दिया है, उल्लेखनीय रूप से चमचमाते है क्योंकि वो जिस सरलता से अभिनय करते है वही उनकी फिल्मों की जान बन जाती है। इस फ़िल्म में अभिनय उनके लिए कठिन था क्योंकि इसी फिल्म की शूटिंग के दौरान उनकी माँ का देहांत हो गया था। इनके बाबजूद उन्होंने जिस लगन से इस फ़िल्म में अभिनय किया है वो काबिलेतारीफ है। ईश्वर उनकी माँ की आत्मा को शांति दे। औऱ हम ‘आज का रिपोर्टर’ टीम व समस्त भारतीय दुआ करते है कि ‘न्यूटन’ को ऑस्कर अवार्ड से नवाज़ी जाए।

ये भी पढ़े-पद्म श्री पी वी सिंधु का नाम खेल मंत्रालय द्वारा पदम भूषण सम्मान के लिए भेजा गया

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram