सेक्रेड गेम्स के कलाकार नवाजुद्दीन सिद्दीकी पर, कांग्रेस नेता ने दर्ज कराई शिकायत

Netflix
Netflix and Nawajuddin

कुछ दिनों पहले ही नेटफ्लिक्स के द्वारा ऑनलाइन वेब सीरीज सेक्रेड गेम्स के एपिसोड को लांच किया गया था जिसे बड़े जोर शोर के साथ लोगों ने देखा और उसे समीक्षकों के द्वारा अच्छी खासी रेटिंग भी मिली है तो वहीं सेक्रेड गेम्स में नवाजुद्दीन सिद्दीकी और सैफ अली खान की एक्टिंग काफी रोमांचक है। लेकिन अब एक नया मसला फंस गया है जिसमें नवाजुद्दीन सिद्दीकी के ऊपर एक कांग्रेसी नेता ने शिकायत दर्ज करवाई है कि सेक्रेड गेम्स के माध्यम से राजीव गांधी का अपमान किया गया है।

कांग्रेसी नेता ने दर्ज कराई शिकायत – 

नवाजुद्दीन सिद्दीकी के खिलाफ जिस कांग्रेसी नेता ने शिकायत दर्ज करवाई है वह कांग्रेस के जाने-माने नेता और पश्चिम बंगाल कांग्रेस कमेटी के सदस्य राजीव सिन्हा हैं। कांग्रेसी नेता राजीव सिन्हा का आरोप है कि पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी के लिए अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल किया गया है जो कि निंदनीय है। राजीव सिन्हा ने अपनी शिकायत दर्ज करवाने के साथ साथ या अभी कहा है कि सेक्रेड गेम्स के एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी और नेटफ्लिक्स के खिलाफ कड़ी कार्यवाही भी करनी चाहिए। साथ ही साथ राजीव सिन्हा ने यह भी मांग रखी है कि जिस हिसाब से नेटफ्लिक्स और नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने राजीव गांधी के लिए अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल किया है उस हिसाब से इन दोनों के खिलाफ FIR भी दर्ज की जानी चाहिए।

दरअसल सेक्रेड गेम्स में एक सीन के दौरान पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी को फट्टू कहा गया है जिसको लेकर कांग्रेसी नेता ने आपत्ति जताते हुए शिकायत दर्ज करवाई है। गौरतलब है कि हाल ही में नेटफ्लिक्स के बैनर तले बनी ऑनलाइन वेब सीरीज सेक्रेड गेम्स रिलीज हुआ था जिसमें गाय तोंडे नाम के शख्स के ऊपर फिल्मांकन किया गया था इस वेब सीरीज में मुख्य भूमिका में नवाजुद्दीन सिद्दीकी के साथ-साथ राधिका आप्टे और सैफ अली खान,  भी मौजूद हैं। इस वेब सीरीज में कहानी को बड़े ही रोचक अंदाज में प्रस्तुत किया गया है। साथ ही साथ सेक्रेड गेम्स में राजीव गांधी के समय के वीडियो फुटेज को भी तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया है। अब आगे यह देखना है कि क्या नेटफ्लिक्स और नवाजुद्दीन सिद्दीकी के खिलाफ कोई कानूनी कार्यवाही की जाती है या नहीं।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram