सौरव गांगुली के ऊपर होगा लाइट कैमरा एक्शन

महेंद्र सिंह धोनी और मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के ऊपर फिल्मों के बनने के बाद अब सौरभ गांगुली पर फिल्म बनेगी। हाल ही में खबर आई है कि जल्दी इस मूवी के लिए शुरुआत की जाएगी।

क्या होगी कहानी

कहा जा रहा है कि फिल्म की कहानी सौरव गांगुली के ऊपर रिलीज हुई किताब से जुड़ी हुई रहेगी। इस साल के शुरुआत में सौरव गांगुली के ऊपर एक किताब प्रकाशित हुई थी जिसका नाम है ‘अ सेंचुरी इज नॉट इनफ’ । जिस पर एकता कपूर ने फिल्म बनाने की इच्छा जाहिर की है।

कौन होगा निर्देशक

फिल्म के निर्देशन को ले करके तो वैसे कयास लगाए जा रहे हैं, लेकिन उम्मीद है कि इसका निर्देशन एकता कपूर करेंगी। वही सौरव गांगुली की मांगने तो उनका कहना है कि फिल्म का निर्देशन किसी कोलकाता बेस्ड डायरेक्टर से करवाया जाए। दरअसल सौरव गांगुली ने ऐसा इसलिए कहा क्योंकि सौरव गांगुली कोलकाता से ही हैं, और कोलकाता से जुड़ा हुआ इंसान ही उनके कैरेक्टर को अच्छे से पर्दे पर ढाल सकेगा  ऐसा दादा का मानना है।

 क्या है सौरभ गांगुली की कहानी

वैसे तो सौरव गांगुली भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान भी रह चुके हैं और उन्होंने अपनी कप्तानी को बहुत अच्छे से निभाया था। वहीं उनको गुस्सा भी बहुत ज्यादा आता है, और उनकी कप्तानी में भारत ने 2003 के  विश्वकप में फाइनल तक का सफर तय किया था। वहीं नेटवेस्ट ट्रॉफी के फाइनल में जीत दर्ज करने के बाद सौरव गांगुली ने टी-शर्ट उतार कर जीत का जश्न मनाया था जो आज भी लोगों के जेहन में बसा हुआ है ।

बॉलीवुड को फिल्मों के लिए क्यों प्यारे हो गए हैं क्रिकेटर-

दरअसल महेंद्र सिंह धोनी और सचिन तेंदुलकर के ऊपर बनी फिल्मों की सफलता को देखते हुए, बॉलीवुड को ऐसी हस्तियों पर फिल्मों को बनाना आसान हो गया है, और तो और उनको प्रमोशन के लिए भी ज्यादा जद्दोजहद नहीं करनी पड़ती है, और फिल्म आराम से हिट हो जाती है।

क्रिकेटर्स की निजी जिंदगी का होता है खुलासा

कई क्रिकेटर्स की असल जिंदगी का खुलासा उनके द्वारा लिखी किताबों या उनके ऊपर बनाई गई फिल्मों के माध्यम से ही होता है। महेंद्र सिंह धोनी के ऊपर बनी फिल्म के द्वारा ही लोगों को पता चला कि उनकी एक गर्लफ्रेंड थी जो एक सड़क हादसे में मौत का शिकार हो गई थी जिसका उन्होंने कहीं भी कभी भी जिक्र नहीं किया और उसका खुलासा उनकी फिल्म के माध्यम से ही हुआ ।

एकता कपूर अभी तो अभी  भोजपुरी की एक वेब सीरीज पर काम कर रही हैं और उन्होंने सौरव गांगुली के ऊपर फिल्म बनाने के लिए कमर कस ली है।  वहीं क्रिकेटर के ऊपर फिल्म बनाने को लेकर के बॉलीवुड में नया ट्रेंड चला है, क्योंकि क्रिकेटर पर बनी फिल्में क्रिकेटर के फैंस द्वारा भी ज्यादा पसंद की जाती है और वह अपने पसंदीदा व्यक्ति के व्यक्तित्व के बारे में ज्यादा गहराई से जानने की कोशिश भी करते हैं। अब देखने वाली बात यह होगी कि ये फिल्म किस नाम से बनती है, किसके द्वारा बनती है, किसके निर्देशन में बनेगी।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram