हाई कोर्ट ने नेटफ्लिक्स की वेब सीरीज ‘सेक्रेड गेम्स’ पर रोक लगाने से किया इनकार, नवाजुद्दीन सिद्दीकी के डायलॉग पर कांग्रेस नेता ने जताई थी आपत्ति

Sacred Games
Sacred Games

हाल ही में नेटफ्लिक्स के द्वारा एक ऑनलाइन वेब सीरीज रिलीज की गई थी जिसने इंटरनेट की दुनिया में अभी भी धमाल मचा कर रखा है और लोग उसे जमकर देख रहे हैं। वहीं समीक्षकों द्वारा उसे अच्छी रेटिंग भी दी गई। लेकिन दूसरी ओर सेक्रेड गेम्स नाम की वेब सीरीज में कुछ ऐसे डायलॉग थे जो नवाजुद्दीन सिद्दीकी के द्वारा बोले गए थे जिसके निशाने पर पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी थे, जिसको लेकर पश्चिम बंगाल के कांग्रेसी नेता ने आपत्ति जताई थी और हाईकोर्ट में याचिका भी दायर की थी कि नेटफ्लिक्स कि इस सीरीज को बैन कर दिया जाए लेकिन हाईकोर्ट ने सेक्रेड गेम्स को बैन करने से साफ इंकार कर दिया है।

हाई कोर्ट से नेटफ्लिक्स ने कहा अब स्टे का कोई मतलब नहीं – 

हाई कोर्ट ने मामले की सुनवाई करते हुए कहा है कि नेटफ्लिक्स की तरफ से हाई कोर्ट में कहा गया है कि वेब सीरीज रिलीज की जा चुकी है तो अब इस मामले में स्टे लेने का कोई मतलब नहीं। नेटफ्लिक्स ने हाईकोर्ट से कहा है कि 8 एपिसोड कुल थे और वे रिलीज किए जा चुके हैं और अभी हम कुछ नया रिलीज नहीं कर रहे हैं।  साथ ही साथ हाईकोर्ट ने इस बात पर भी प्रश्न किया कि आप इस मामले में कलाकारों का नाम ना जोड़ें क्योंकि वह सिर्फ अपना काम कर रहे हैं। उनका इस मामले में कोई भी लेना देना नहीं है उन्हें जो कह दिया वह उसके बदले में पैसे लेकर वह बोल दिए तो इनमें उनको ना घसीटा जाए। हाईकोर्ट ने याचिकाकर्ताओं से यह भी प्रश्न किया कि क्या हम किसी के नजरिए को रोक सकते हैं ?

फिलहाल हाई कोर्ट ने सेक्रेड गेम्स वेब सीरीज पर रोक लगाने से इंकार कर दिया है तथा इस मामले में अगली सुनवाई 19 जुलाई को होगी। गौरतलब है कि इस वेब सीरीज में नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी को लेकर एक डायलॉग बोला था जिसमें कहा गया है कि राजीव गांधी फट्टू PM थे। कांग्रेसी नेता राजीव सिन्हा को नागवार गुजरी थी जिसके बाद उन्होंने कोलकाता पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई थी। और बाद में उन्होंने हाईकोर्ट में जाकर सेक्रेड गेम्स वेब सीरीज पर पाबंदी लगाने के लिए याचिका भी दायर की थी जिस मामले की सुनवाई करते हुए यह आज फैसला सुनाया है। सुखी नेटफ्लिक्स वर्ल्ड वाइड दमदार इंटरटेनमेंट प्लेटफॉर्म है और पहली बार यह मौका है जब कोई भारतीय वेब सीरीज नेटफ्लिक्स जैसे प्लेटफार्म पर रिलीज हुई। वहीं सेक्रेड गेम्स नाम की ये वेब सीरीज विक्रम चंद्रा की नॉवेल सेक्रेड गेम्स पर आधारित है। इस वेब सीरीज में कई सारे बोल्ड सीन भी हैं लेकिन अगर भारतीय सिनेमा के द्वारा इसे प्रस्तुत किया जाता तो सेंसर बोर्ड के द्वारा इसमें इतनी कांट-छांट होती कि 8 एपिसोड वाली वेब सीरीज 7 एपिसोड की ही होती।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram