फ़िल्मफ़ेयर का सदी के महानायक को जन्मदिन का सबसे कीमती तोहफा

आमिताभ बच्चन

कौन है वह शख्श, जो महानायक, शहशांह, बिग बी, डॉन, एंग्री यंग मैन, स्टार ऑफ द मिलमेनिम, किंग ऑफ इंडियन सिनेमा आदि अनगिनत नामो से जाना जाता है?

जी हाँ बिल्कुल सही पहचाना आपने, वो कोई और नहीं, वरिष्ठ अभिनेता आमिताभ बच्चन ही है। आज 11 अक्टूबर को 75वां जन्मदिन है। जीवित ही किवदंती बन चुके, बिग बी उम्र के इस पड़ाव में भी उसी ऊर्जा और लगन के साथ काम करते है, जैसे कोई नया अभिनेता। उन्हें देख, यह महसूस नहीं होता कि पिछले चार दशक से भी ज्यादा समय से सक्रिय उनके फिल्मी सफर शानदार कामयाबी से ओत-प्रोत रहा है। इस सफर के सर्वश्रेष्ठ फिल्म और अविस्मरणीय भूमिकाओं की कुछ बाते, कुछ निर्देशकों और सह-कलाकारों के संस्मरण को संग्रह करके विशेषांक रूप में फ़िल्मफ़ेअर ने उनके 75वीं जनदिन पर उन्हें समर्पित किया है।

जरुर पढ़ें-सहवाग ने ज़हीर खान को किया अपने अंदाज में बर्थडे विश

फ़िल्मफ़ेअर के इस विशेषांक के कवर पे आमिताभ बच्चन की ठहाका लगाते हुए तस्वीर है, जो बिल्कुल उनके व्यक्तित्व पर सटीक बैठती है। मैगज़ीन ने इस अंक को ‘सुपरस्टार के लिए आदर्श स्तुति’ कहा है।
वैसे बिग बी के बारे में जितनी बाते की जाए कम ही है, फिर भी उनके प्रशंसकों के लिए यह अंक एक सुखद एहसास है, जिसके माध्यम से वो आमिताभ बच्चन के उस दौर और उन फिल्मों को याद कर सकते है जिनके कारण वो महानायक बने।
हम तो यही चाहेंगे कि ईश्वर उन्हें दीर्घायु करे, और उनकी कुछ और बेहतरीन फिल्मे देखने को मिले।
जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram