जॉन अब्राहम के खिलाफ FIR दर्ज जानिए क्या है मामला

आजकल फिल्मों का रिलीज से पहले विवादों में आ जाना एक आम बात हो गई है लेकिन विवाद तब ज्यादा बढ़ जाता है जब फिल्म को ना ले कर बल्कि फिल्म के अभिनेता को लेकर कोई विवाद सामने आता है कुछ ऐसा ही हुआ है सत्यमेव जयते के अभिनेता जॉन अब्राहम के साथ जिनके खिलाफ FIR दर्ज की गई है और उन पर मुस्लिमों की धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया गया है।

क्या है पूरा मामला 

दरअसल सत्यमेव जयते फिल्म में मोहर्रम के एक सीन को दर्शाया गया है और उसमें मातम करते हुए लोगों को दिखाया गया है इस पर शिकायत कर्ताओं ने आरोप लगाया है कि सत्यमेव जयते के फिल्म मेकर्स ने मुहर्रम के सीन को गलत तरीके से दिखाया है और उन्हें यह सीन इस फिल्म से तुरंत हटाना होगा साथ ही साथ शिया समुदाय के प्रमुख निसार हैदर ने शिकायत में कहा कि  फिल्ममेकर्स के खिलाफ कार्यवाही भी की जाए। पुलिस ने रविवार शाम को भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) धारा 295 ए (जानबूझकर और धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने) और सिनेमैटोग्राफ अधिनियम, 1952 की कई धाराओं के तहत एमी एंटरटेनमेंट्स और अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

गौरतलब है कि सत्यमेव जयते का जब ट्रेलर रिलीज हुआ था तब भी आप फिल्म विवादों में आई थी और उस समय BJP माइनॉरिटी मोर्चा ने हैदराबाद में इसके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी सत्यमेव जयते में जॉन अब्राहम और मनोज वाजपेई मुख्य भूमिका में नजर आएंगे तो वहीं दूसरी और यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अक्षय कुमार की आने वाली फिल्म गोल्ड के साथ टकराएगी अब देखना यह है कि फिल्म विवादों से उबरकर बॉक्स ऑफिस पर क्या धमाल करती है।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram