वेब सीरीज में बढ़ रही अश्लीलता हाईकोर्ट में पहुंची, जल्द ही शुरू होगी कार्यवाही

इन दिनों इंटरनेट की दुनिया में एक नए प्रकार का मनोरंजन का साधन याद हो रहा है जिसकी लोकप्रियता को देख कर हर कोई आश्चर्यचकित है दिनोंदिन बढ़ती वेब सीरीज में इंटरनेट की दुनिया में अपनी इतनी पहुंच बना ली है कि उसे देखने के लिए लोग दीवाने होते जा रहे हैं वहीं वेब सीरीज का सबसे बड़ा फायदा यह है कि उसमें किसी भी प्रकार की सेंसरशिप काम नहीं करती जिसकी वजह से प्रोड्यूसर जो भी चाहते हैं उसे बनाकर पर उस देते हैं लेकिन वेब सीरीज में इन दिनों अश्लीलता इतनी ज्यादा बढ़ गई है जिसको देखते हुए पीआईएल दाखिल की गई है।

बढ़ती हुई न्यूडिटी पर हाई कोर्ट पहुंच गया मामला – 

वेब सीरीज में बड़ी अश्लीलता को देखते हुए कहा जा रहा था कि अगर इस पर किसी भी प्रकार की संसद से लागू नहीं की गई तो नग्नता की सारी हदें पार करके वेब सीरीज बनाई जाएंगी और हुआ भी कुछ ऐसा ही हाल ही में एक फ्लेक्स के द्वारा रिलीज की गई सेक्रेड गेम्स में कई ऐसे सीन है जिसमें लड़कियों को टॉपलेस दिखाया गया है, दूसरी ओर एकता कपूर की हाल ही में रिलीज हुई XXX अनसेंसर्ड में ही कई ऐसे कामुक दृश्य है जिनको फिल्मों के माध्यम से दर्शाना उचित नहीं है लेकिन वेब सीरीज में बिना किसी सेंसरशिप के प्रोड्यूसर जो भी चाहते हैं वह बनाकर पेश कर देते हैं और उस पर किसी भी प्रकार की काट छांट भी नहीं होती सबसे बड़ी वजह है कि मोबाइल में उपलब्ध होने के कारण इसमें उम्र का भी कोई हिसाब नहीं रखा जाता और जो चाहता है वह इस वेब सीरीज को देख सकता है। वहीं अब बॉम्बे हाईकोर्ट की नागपुर डिवीजन बेंच में एक वकील दिव्या गणेश प्रसाद गोंतिया ने ऐसी बेवसीरीज को सेंसर बोर्ड के अधीन लाने जैसी कुछ मांगों के साथ एक जनहित याचिका (पीआईएल) दायर की है, जिस पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने केन्द्र सरकार को नोटिस भेजा है।

हाईकोर्ट बेंच ने सरकार के कई मंत्रालयों को नोटिस भेजा है, जिसमें मिनिस्ट्री ऑफ इनफॉरमेशन एंड ब्रॉडकास्टिंग, मिनिस्ट्री ऑफ इलेक्ट्रोनिक्स एंड इनफॉरमेशन टेक्नोलॉजी, मिनिस्ट्री ऑफ लॉ एंड जस्टिस, मिनिस्ट्री ऑफ होम अफेयर्स और साथ में नागपुर के पुलिस कमिश्नर को भी, इस नोटिस का जवाब 31 अक्टूबर तक भेजने को कहा गया है।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram