आनंद कुमार की किस हरकत से प्रेरित हो गए ऋतिक रोशन

जिस दिन का सभी को बेसब्री से इंतजार था आखिर वह दिन आ ही गया जी हां आनंद कुमार के ऊपर बन रही बायोपिक सुपर थर्टी का पोस्टर रिलीज हो चुका है लेकिन सबसे बड़ी बात यह है कि इस फिल्म के पोस्टर में एक बदलाव किया गया है जो कि एक प्रश्नचिन्ह खड़ा करता है।

क्या हुआ है बदलाव – 

आनंद कुमार के ऊपर बन रही फिल्म में रितिक रोशन काम कर रहे हैं और कहा जा रहा था कि आप फिल्म आनंद कुमार की बायोपिक होगी या उनके जीवन पर आधारित होगी लेकिन अब इस फिल्म के पोस्टर में फेरबदल करते हुए एक बड़ी बात रखी गई है जी हां दरअसल विवादों में फंसे आनंद कुमार को देखते हुए फिल्म के पोस्टर में ‘इंस्पायर्ड बाई’ का यूज़ किया गया है जिससे यह साफ पता चलता है की फिल्म फ्लॉप ना हो इसलिए पोस्टर में फिल्म के नाम को अलग तरीके से पेश किया जा रहा है ताकि लोगों को लगे कि यह आनंद कुमार के जीवन से प्रेरित होकर फिल्म बनी है लेकिन सवाल यह उठता है कि आनंद कुमार की जीवन से प्रेरित होकर आखिर फिल्म कैसे बन रही है क्योंकि क्या आनंद कुमार की फिल्म में उनकी जिंदगी के उन पहलुओं को भी शामिल किया गया है जिसमें पुलिस थाने में जाकर हंगामा खड़ा करते हैं? एक अपराधी को बचाने के लिए वह पुलिस कार्यवाही में बाधा डालते हैं ? या एक अपराधी के साथ उनका संबंध रहता है ? या फिर आनंद कुमार मुफ्त में शिक्षा प्रदान करते हैं या फिर आनंद कुमार के नाम ना जाने कितनी प्रॉपर्टी है ? फिर भी वह अपने को गरीब बताते हैं क्या इन पहलुओं से प्रेरित होकर आनंद कुमार के ऊपर फिल्म बनाई जा रही है ?

गौरतलब है कि आनंद कुमार की सुपर थर्टी में पढ़ रहे छात्रों ने आनंद कुमार के खिलाफ कई सनसनीखेज खुलासे किए थे लेकिन फिल्म में उनकी साफ छवि को पेश करने की कोशिश में और फिल्म को फ्लॉप होने से बचाने के लिए आनंद कुमार का जिक्र ‘इंस्पायर्ड बाई’ टाइटल से किया जा रहा है ताकि लोगों को भ्रमित किया जा सके।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram